आगरा: जैतपुर थाना प्रभारी ने दी हिदायत, नाबालिग बच्चे को बाइक दी तो पिता पर होगी कार्रवाई

स्थानीय समाचार

आगरा: अगर आप अपने नाबालिग बच्चे को चलाने के लिए बाइक देते हैं तो सावधान हो जाइए। अब बच्चे को बाइक देने वाले पिता पर पुलिस कार्रवाई करेगी। थाना जैतपुर के नवागत प्रभारी अवनीत मान ने बैठक कर क्षेत्र के लोगों को यह हिदायत दी है। उन्होंने सभी ग्राम प्रधान, समाजसेवी और व्यापारी वर्ग के लोगों के साथ बैठक कर क्षेत्र की समस्याओं को जाना तथा घटनाओं से बचने के उपाय भी बताए।

बाइक की जाएगी सीज

जैतपुर के नवागत थाना प्रभारी अवनीत मान ने रविवार को क्षेत्र के सभी प्रधान, समाजसेवी और व्यापारी लोगों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने सबसे पहले सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए नाबालिग बच्चों को बाइक न देने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी पिता अपने नाबालिग बच्चे को चलाने के लिए बाइक देता है तो बाइक सीज की कार्रवाई के साथ ही पिता पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने सभी पेट्रोल पंप संचालक और ज्वैलर्स को सीसीटीवी लगवाने और सुरक्षा के इंतजाम रखने को कहा।

गैरकानूनी धंधे करने वालों पर कसेगा शिकंजा

बैठक में थाना प्रभारी ने कहा कि अगर क्षेत्र में आपको किसी भी प्रकार की गैरकानूनी धंधे होने की सूचना मिलती है, तो पुलिस को सूचना दें। तत्काल प्रभाव से गैरकानूनी धंधा करने वालों पर कानून का शिकंजा कसा जाएगा। साथ ही उन्होंने सभी मैरिज होम संचालकों को पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

प्रदेश से बाहर जाने पर जमा कराने होंगे शस्त्र

बैठक में निर्देश दिए गए कि घर का ताला बंद कर प्रदेश से बाहर जाने पर शस्त्र लाइसेंस धारकों को अपना शस्त्र थाने में जमा करा कर जाना होगा। साथ ही बाहर जाने से पहले अगर पुलिस को सूचना दे दें तो पुलिस गश्त करती रहेगी। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाना और अपराध मुक्त करना है।