आगरा: लापरवाही ने ली मासूम की जान, गड्ढे में गया था गिर, लोगों में आक्रोश

Crime

आगरा: अफसरों की लापरवाही ने एक मासूम की जिंदगी छीन ली। थाना लोहामंडी क्षेत्र के तोता का ताल पर गड्ढे में गिरकर छह साल के जीशान की डूबने से मौत हो गई। इससे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मासूम की मौत के बाद घर वालों का रो—रो कर बुरा हाल है। वहीं क्षेत्रीय लोगों में अफसरों की लापरवाही को लेकर आक्रोश व्याप्त है।

सोमवार सुबह साढ़े दस बजे की घटना

बच्चे के पिता रियाजुद्दीन उर्फ लाला बिलोच्चपुरा मोहल्ले में रहते हैं। उन्होंने बताया कि बेटा सोमवार सुबह 10:30 बजे करीब घर से निकला था। इसके बाद साथियों ने घर आकर बताया कि जीशान तोता के ताल पर स्थित गड्ढे में गिर गया है। गड्ढे में पानी भरा हुआ था। इस पर वह लोग पहुंच गए। उन्होंने जीशान को गड्ढे से बाहर निकाला। मगर, तब तक उसकी मौत हो गई थी। उसे परिजन एसएन इमरजेंसी भी लेकर पहुंचे। मगर, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना से परिवार में कोहराम मच गया। जीशान तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था। घर से खेलने के लिए निकला था। दो बालक और उसके साथ थे।

लोगों में आक्रोश

लोगों का कहना है कि यह गड्ढा जल निगम का है। पानी की पाइप लाइन फटने की वजह से इस गड्ढे को विभागीय अधिकारियों ने खुलवाया था। पाइपलाइन जोड़ी जा रही थी। खुला छोड़ दिया था। इसमें पानी भरा हुआ था, जिसमें डूबने से मौत हो गई। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस जांच कर रही है। इधर जल निगम इस मामले को बीएसएनएल विभाग के ऊपर डाल रहा है कि यह गड्ढा उन्होंने ही खुदवाया है। इस मामले से उनका कोई लेना देना नहीं है।

ये कहा पार्षद ने

इस मामले में क्षेत्रीय पार्षद शरद चौहान से बात हुई तो उन्होंने बताया कि यह सब जल निगम की भारी लापरवाही है। जल निगम एक तो ठीक से काम इस मामले में क्षेत्रीय पार्षद शरद चौहान से बात हुई तो उन्होंने बताया कि यह सब जल निगम की भारी लापरवाही है। जल निगम एक तो ठीक से काम नहीं कर रहा है। पिछले दिनों जल निगम द्वारा ही इस क्षेत्र में पाइप लाइन ठीक करने के लिए गड्ढा करवाया गया था। कई दिनों तक काम नहीं हुआ, जिसके बाद उन्होंने 23 मई को धरना भी दिया था। इसके बाद कार्य के दौरान जल निगम के कर्मचारियों द्वारा बीएसएनएल की लाइन काट दी गई थी। बीएसएनएल विभाग ने इस लाइन को ठीक करने के लिए जल निगम से कहा था जिसके बाद फिर से गड्ढा खोदा गया और उसी दौरान यह हादसा हो गया।