आगरा: दरोगा ने लोगों के साथ की मारपीट-अभद्रता, नशे में होने का लगा आरोप, चौकी पर काटा जमकर हंगामा

Crime

आगरा: सराय ख्वाजा पुलिस चौकी आजकल सुर्खियों में है। दो दिन पहले एयर फोर्स की एक महिला से हुआ विवाद अभी थमा नहीं था कि आज चौकी पर तैनात एक दरोगा ने आम लोगों के साथ मारपीट कर दी। लोगों ने इस घटना का विरोध किया तो आरोपी दरोगा ने पब्लिक से कहा कि अभी एक मारा है फिर और मारूंगा। यह शब्द सुनकर आम पब्लिक भड़क गई और चौकी पर जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। दरोगा को बचाने के लिए वहां मौजूद सिपाही भी मैदान में उतर आए और वह भी आम पब्लिक से अभद्रता करने लगे। लोगों को धक्का मारकर चौकी से बाहर निकाल दिया।

घटना बुधवार शाम की बताई जा रही है। बताया जाता है कि सरायख्वाजा चौकी पर तैनात दरोगा नितिन शाम को पहुंचा। चौकी के बाहर आम लोगों के साथ मारपीट और गाली गलौज करना शुरू कर दिया। चौकी के आसपास स्थित कई दुकानदारों को भी हड़काया। दुकान बंद करने को कहने लगा। कई लोगों से अभद्रता और मारपीट की तो आम लोग एकत्रित हो गए। उन्होंने दरोगा नितिन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। लोगों ने चौकी पर जमकर हंगामा काटा। आरोपी दरोगा के खिलाफ कार्रवाई और उसका मेडिकल कराने की मांग करने लगे।

लोगों का आरोप था कि दरोगा नितिन दारू पिए हुए हैं और दारू पीकर ड्यूटी कर रहा है। खाकी के नशे में आम लोगों के साथ मारपीट और अभद्रता की जा रही है। इस पूरे घटनाक्रम का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

लोग एकजुट होकर जब इसका विरोध करने लगे और चौकी पर हंगामा काटने लगे तो वहां मौजूद सिपाही दरोगा को बचाने के लिए आगे आ गए। उन्होंने आम पब्लिक को धक्का मार कर बाहर निकालना शुरू कर दिया। सिपाहियों ने भी अपनी खाकी का रंग खूब दिखाया। इस पूरी घटना का एक युवक ने वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया। इस वीडियो में एक दुकानदार ने दरोगा के नशे में होने का आरोप लगाया है। नशे में दरोगा द्वारा उन्हें धमकाने और मारपीट करने की भी बात कही है।

आपको बताते चलें कि लगभग 2 दिन पहले इसी चौकी पर तैनात एक दरोगा का एयरपोर्ट की महिला से विवाद हुआ था। दरोगा ने आरोप लगाया था कि महिला सरकारी कार्य में बाधा डाल रही थी। उस दरोगा के समर्थन में कई व्यापारी नेता भी आए थे कि महिला ने दरोगा से अभद्रता की और सरकारी कार्य में बाधा डाली लेकिन इस घटना के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कि शाम को पुलिस आम पब्लिक के साथ कितना सही करती है। आज कोई भी दुकानदार या व्यापारी नेता सराय ख्वाजा पुलिस चौकी पर तैनात इस दरोगा के समर्थन में खड़ा नहीं दिखाई दिया।