आगरा: गैस सिलेंडर का पाइप हुआ लीक, ढकेल में लगी भीषण आग, युवक झुलसा

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत तीर्थ धाम बटेश्वर में एक फास्ट फूड छोले भटूरे की ढकेल में गैस सिलेंडर का पाइप लीक होने से भीषण आग लग गई जिससे दो ढकेल जल गई। आग से एक युवक झुलस गया एकत्रित ग्रामीण में बाल्टियां भरकर पानी डालकर आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार तेज सिंह पुत्र राम चंद्र निवासी बटेश्वर थाना बाह तीर्थ बटेश्वर मंदिर के मुख्य गेट पर फास्ट फूड छोले भटूरे की ढकेल लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। शनिवार को ढकेल स्वामी तेज सिंह रोजाना की तरह अपनी ढकेल को बटेश्वर मंदिर के गेट पर लगाने पहुंचा। जहां वह फास्ट फूड की खाने पीने का सामान बना ही रहा था कि अचानक गैस सिलेंडर का पाइप लीक हो गया और भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरी ढकेल में बैठ गई जिससे वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। आग को बुझाते समय ढकेल पर काम करने वाला युवक छोटू झुलस गया। वही आग दूसरे ढकेल में भी लग गई।

आनन-फानन में आग को बढ़ता देख अन्य दुकानदार एवं ग्रामीण एकत्रित हो गए उन्होंने तत्काल बाल्टियों में पानी भरकर आग पर डालना शुरू किया। और आग लगने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। वही ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद ढकेलों में लगी भीषण आग पर ग्रामीणों ने काबू पाया। तब तक दो ढकेल सहित दो दर्जन प्लास्टिक की कुर्सी, दो गैस सिलेंडर सहित अन्य हजारों का सामान जल गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली। पीड़ित ढकेल स्वामी ने प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है। वही झुलसे हुए युवक का उपचार कराया गया है। गनीमत रही की आग लगने से श्रद्धालुओं के साथ भी हादसा हो सकता था। जिसे लेकर बटेश्वर मंदिर के मुख्य पुजारी जयप्रकाश गोस्वामी ने सभी ढकेल वालों को चेतावनी देते हुए कहा के मुख्य मंदिर के गेट के सामने कोई भी अपनी ढकेलें नहीं लगाएगा। अगर बेवजह अतिक्रमण करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी।

रिपोर्टर- नीरज परिहार