आगरा: स्वानों के हमलों से बुरी तरह घायल हुई 10 वर्षीय मासूम की दर्दनाक मौत, परिजनों ने लगाया इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप

स्थानीय समाचार

आगरा: स्वानों के हमले से बुरी तरह घायल हुई 10 वर्षीय मासूम गुंजन आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई। चिकित्सकों के मुताबिक सेप्टिक शॉक के चलते मासूम बच्ची की मौत हुई है लेकिन मृतक बच्ची के परिजनों ने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा काटा। परिजनों का आरोप है कि बच्ची को गलत इंजेक्शन लगाया गया जिसके चलते उसकी मौत हुई है।

बताते चलें कि बीते सोमवार को दहतोरा क्षेत्र के गगोई गांव में गुंजन पर स्वानों के झुंड ने हमला कर दिया था। गुंजन बोल नहीं सकती थी इसलिए वह मदद के लिए शोर न मचा सकी। स्वानों ने उसे बुरी तरह नोचा। पूरे शरीर पर 36 जगह उसके घाव थे और खून से लथपथ स्थिति में ही उसे इलाज के लिए आगरा के जिला अस्पताल लाया गया था। लगभग 5 घंटे से अधिक चले ऑपरेशन के दौरान उसके शरीर पर 50 से अधिक टांके आए थे। आज मंगलवार सुबह उसे इमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट कर दिया था जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई थी। वहीँ चिकित्सकों की टीम भी लगातार उसका ख्याल रख रही थी।

गुंजन की हालत इस स्थिर थी। उसके साथ परिवार के दो सदस्य रुके हुए थे। 2 से ज्यादा परिजनों को रुकने के लिए चिकित्सकों द्वारा मना कर दिया गया था। अचानक आज देर शाम गुंजन की मृत्यु हो जाने की दु:खद खबर मिली।

मृतक बच्ची के परिजनों का आरोप था कि बच्ची के इलाज में लापरवाही बरती गई। उसे गलत इंजेक्शन दिया गया जिसके चलते उसकी मौत हो गई। वहीं चिकित्सकों ने उन्हें समझाने का काफी प्रयास किया कि उनकी टीम ने पूरा जोर लगा कर बच्ची को बचाने की कोशिश की। सीएमएस डॉ ए के अग्रवाल ने बताया कि बच्ची के शरीर पर घाव अधिक थे, वह इसे सहन नहीं कर सकी और सेप्टिक शॉक के चलते उसकी मौत हुई है।