आगरा: पिता ने नकली इंस्पेक्टर संग किया बेटे के किडनैप का प्रयास, पुलिस ने बच्चा बरामद कर दो आरोपियों को पकड़ा

Crime

आगरा: जिले के पिढ़ौरा थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह नकली इंस्पेक्टर ने स्कूल वैन काे चेकिंग के बहाने रोक लिया। उसमें सवार एक सात वर्षीय छात्र को अगवा कर लिया। उसे अपनी गाड़ी में बैठा लिया, जिसे साथी लेकर भाग निकले। इधर, बच्चों के शोर मचाने पर राहगीरों और ग्रामीणों ने घेराबंदी कर नकली इंस्पेक्टर समेत दो को दबोच लिया। पुलिस की पूछताछ में मामला पति-पत्नी के विवाद का निकला। अगवा बच्चे का पिता नकली इंस्पेक्टर को लेकर आया था। पुलिस ने बच्चा बरामद कर एक आरोपी पकड़ लिया है।

घटना आज शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे की है। पिढ़ौरा के गांव गढ़ी रामचंद्र सैनी निवासी विनीता सिकरवार का सात वर्षीय पुत्र रेदान वैन से स्कूल जा रहा था। वह पिढ़ौरा के गोपालपुरा के एक स्कूल में पढ़ता है। स्कूल से करीब एक किलोमीटर पहले एक इंस्पेक्टर और उसके साथ कुछ लोगों ने वैन को चेकिंग के नाम पर रोक लिया। इंस्पेक्टर बने व्यक्ति ने वैन में सवार रेदान को जबरन उतार लिया। उसे अपने साथ लाई गाड़ी में बैठाने लगे। यह देख बच्चों और वैन चालक ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिससे आसपास के ग्रामीण और राहगीर वहां जुट गए।

लोगों ने इंस्पेक्टर बने व्यक्ति और उसके साथियों को घेर लिया। तब तक गाड़ी में सवार लोग बच्चे को लेकर वहां से भाग निकले। ग्रामीणों ने घेराबंदी कर नकली इंस्पेक्टर समेत दो लोगों को दबोच लिया। बच्चे की अपहरण की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस के पूछताछ करने पर एक आरोपी ने अपना नाम सौरभ सिंह निवासी सिकंदरा बताया।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि सौरभ की शादी विनीता सिकरवार से आठ वर्ष पहले हुई थी। दोनों के बीच परिवार न्यायालय में मामला चल रहा है। सात वर्षीय रेदान मां के पास रहता है। सौरभ बच्चे को अपने साथ ले जाना चाहता था। उसने ही नकली इंस्पेक्टर के साथ स्कूल वैन चेकिंग के नाम पर बच्चे को ले जाने की योजना बनाई थी। पुलिस ने बच्चे की बरामदगी कर ली।

-एजेंसी