पाकिस्‍तान को उसके घर में इंग्लैंड ने इतना धोया कि निकल आए आंसू

SPORTS

इंग्लैंड के लिए जैक क्राउली, बेन डकेट के साथ ही ओली पोप और हैरी ब्रूक ने शतक लगाया। यह पहला मौका है जब टेस्ट मैच के पहले दिन 4 बल्लेबाजों ने शतक लगाया। ब्रूक मैच के दूसरे दिन 153 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद आउट हुए। वहीं पाकिस्तान में भी यह पहला मौका है, जब किसी पारी में 4 बल्लेबाजों के बल्ले से शतक निकले।

पहली बार बने पहले दिन 500+ रन

टेस्ट क्रिकेट में पहली बार हुआ कि टेस्ट मैच के पहले दिन 500 से ज्यादा रन बने। पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड 112 साल पहले बना था। ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में 1910 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 494 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने 75 ओवर में ही 506 रन ठोक दिये।

पहले सेशन में 174 रन

रावलपिंडी में लंच से पहले इंग्लैंड द्वारा बनाए गए 174 रन, टेस्ट मैच के पहले सत्र में दूसरे सबसे अधिक रन (जिनके रिकॉर्ड हैं)। 1902 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने 41 ओवर के सत्र में 179 रन बनाए थे। 233 रनों की साझेदारी में डकेट और क्राउली ने 6.53 की रन रेट से रन बनाए। यह सबसे तेज दोहरा शतकीय साझेदारी भी है।

एक ओवर में 6 चौके

हैरी ब्रूक ने सौद शकील के ओवर की सभी गेंदों पर चौके लगाए। वह टेस्ट मैचों की एक ओवर में 6 चौके लगाने वाले 5वें बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले भारत के संदीप पाटिल, वेस्टइंडीज को क्रिस गेल, रामनरेश सरवन और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ऐसा कर चुके हैं।

पाकिस्तान के लिए सबसे महंगा ओवर

जाहिद महमून के ओवर में हैरी ब्रूक ने 27 रन ठोक दिये। उन्होंने दो छक्के और तीन चौकों लगाए। यह टेस्ट में पाकिस्तान के लिए सबसे महंगा ओवर है। वहीं ब्रूक भी एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज बन गए हैं।

Compiled: up18 News