आगरा: विद्युत तार टूटकर खेत में गिरा, चिंगारी से गेहूं के खेत में लगी आग, किसान की 2 बीघा फसल जली

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव पापरी नागर के पास विद्युत लाइन का तार खेत में टूटकर गिरने से उठी चिंगारी से अचानक गेहूं के खेत में आग लग गई जिससे किसान की 2 बीघा फसल जलकर राख हो गई। एकत्रित ग्रामीणों ने पानी डालकर बमुश्किल आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार किसान रामविलास परिहार निवासी गांव पापरी नागर थाना मनसुखपुरा का गांव के ही पास खेत में गेहूं की पकी हुई फसल खड़ी हुई थी। शनिवार को खेत के ऊपर से गुजरी विद्युत हाईटेंशन लाइन के तारों में हवा चलने से अचानक फाल्ट हो गया। और विद्युत तार टूट कर गेहूं के खेत में गिर गया। जिसके चलते उठी चिंगारी से किसान के खेत में खड़ी गेहूं फसल में भीषण आग लग गई हवा के साथ आग की लपटें खेत में फैलने लगी।

भीषण आग को देखकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया किसान और ग्रामीणों ने वॉल्टियों में पानी लेकर आग को बुझाना शुरू किया। मगर आग पर काबू नहीं पाया जा सका जिसके बाद एकत्रित ग्रामीणों ने खेत में ट्यूबवेल की पाइप लाइन बिछाकर लगी आग पर पानी डालकर कड़ी मशक्कत के बाद बमुश्किल काबू पाया। तब तक किसान के खेत में खड़ी करीब 2 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। आग लगने से किसान की फसल का हजारों का नुकसान हुआ है। पीड़ित किसान रामविलास और उसके परिवार ने प्रशासन से नुकसान का आकलन कर मुआवजे की गुहार लगाई है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार