Agra News: पॉलीथिन बिक्री ही नहीं उत्पादन करने वालों पर भी करें कड़ी कार्रवाई, जिलाधिकारी ने दिए अधीनस्थों को निर्देश

स्थानीय समाचार

आगरा। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने जिले में पॉलीथिन के प्रयोग पर प्रभावी रोक लगाने के लिए न केवल बिक्री करने वालों बल्कि उत्पादन करने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी गुरुवार को विकास भवन सभागार में मुख्यमंत्री के विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। जिलाधिकारी ने टीटीजेड में भी पूर्णतः पॉलीथिन/प्लास्टिक यूज पर प्रतिबंध न लगाए जाने पर आश्चर्य जताया, उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों को भी पॉलीथिन/प्लास्टिक उपयोग के प्रति जागरूकता फैलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक उत्पादन, विक्रय पर प्रभावी कार्रवाई की जाए।

बैठक में सिंचाई, विद्युत, लोक निर्माण, सेतु निगम, स्वास्थ्य, कृषि, पंचायती राज विभागों की समीक्षा की गई। बैठक में खाद्य सुरक्षा योजना, सहकारिता, अमृत योजना, ऑपरेशन कायाकल्प, पीएम आवास, आयुष्मान कार्ड की भी समीक्षा कर दिशा-निर्देश दिए गए। छुट्टा गौवंश को गौशालाओं तक लाने की मॉनिटरिंग हेतु नगरीय निकायों में वार्ड समितियां बनाने के निर्देश भी दिए गए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ए. मनिकंडन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुण श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी राकेश रंजन सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।