आगरा: विद्युत चिंगारी से घर में लगी आग, हजारों का सामान जलकर हुआ राख

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव क्योरी हार में विद्युत पोल से घर के लिए पहुंची विद्युत केबल में उठी चिंगारी से घर में अचानक भीषण आग लग गई जिससे हजारों का सामान जलकर राख हो गया एकत्रित ग्रामीणों ने समर पंप चलाकर आग पर बमुश्किल काबू पाया।

जानकारी के अनुसार किसान भूपाल निषाद पुत्र बुध सिंह निवासी क्योरी बीच का पुरा हार के लिए विद्युत पोल से केवल घर तक लगी हुई थी। मंगलवार को दोपहर बाद अचानक घर की विद्युत केबल में चिंगारी उठी और आग पास में ही लगे झोपड़ी छप्पर और करब के गट्ठरों में लग गई। जिससे आग विशाल रूप धारण कर लिया आग घर में जा पहुंची जिसे देखकर परिजनों और ग्रामीणों में हड़कंप मच गया खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने दौड़ लगा दी।

जहां एकत्रित ग्रामीणों ने पड़ोस में लगी समरसेबल पंप चलाकर पानी डालकर भीषण आग को काफी देर की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। कब तक घर में रखा गेहूं अनाज, कपड़े ,चारपाई, सहित अन्य जरूरी हजारों का सामान जलकर राख हो गया। किसान के घर में लगी आग से किसान के मुताबिक करीब 70 से 80 हजार तक का नुकसान का आकलन बताया गया है। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस द्वारा आग लगने की घटना की जानकारी ली गई। पीड़ित किसान ने आग से हुए नुकसान को लेकर मुआवजे की गुहार लगाई है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार