Agra News: खेत पर जबरन कब्जा कर रहे दबंग, पीड़ित ने लगाई उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार

स्थानीय समाचार

जनपद आगरा:-उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के द्वारा जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश अधिकारियों को दिए हैं लेकिन फिर भी दबंग सीएम के आदेशों को हवा हवाई करते हुए भ्रष्ट अधिकारियों से मिलकर जमीन पर कब्जा करने में लगे हुए हैं। पुलिस व राजस्व विभाग की अपेक्षा व उदासीनता के चलते जमीन सम्बन्धी विवाद उग्र रूप धारण करते जा रहे है। कई जगह तो खूनी संघर्ष की घटनायें भी प्रकाश में आई हैं। दबंग बेखौफ होकर ताकत के बल पर अपनी कारगुजारियो को अंजाम दे रहे है, जबकि कार्यवाही को लेकर पीड़ित दर-दर की ठोंकरे खाते फिर रहे है।

मामला जनपद आगरा के पीलीपोखर हाथरस रोड श्री प्रताप सिंह महाविद्यालय के बराबर बाले खेत का है इस खेत पर दबंग जबरन गुंडई के बल पर कब्जा कर रहे हैं पीड़ित ने कई बार उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई लेकिन इन दबंगो पर किसी प्रकार की कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है ।पीड़ित ने अपनी जमीन पर चारो तरफ से दीवार लगाने का आदेश भी न्यायालय से लिया है लेकिन इस आदेश को भी दबंगो ने ठेंगा दिखा दिया और जमीन पर दीवार नहीं लगाने दी ।

पीड़ित ने थाना खंदौली पुलिस पर भी आरोप लगाया है कि थाना प्रभारी न्यायालय के आदेश को नहीं मानते हैं उनकी एक नहीं सुनी। सोमवार को दबंग पीडित की जमीन पर जबरन कब्जा कर रहे थे मजदूरों के द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा था। मौके पर पहुँचे खेत मालिक (पीड़ित) ने इस निर्माण कार्य को रोकने के लिए दबंगो से कहा तो दबंगो ने पीड़ित के साथ मारपीट कर दी जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया । पीड़ित ने इस घटना को लेकर थाना खंदौली में तहरीर दी है और न्याय की गुहार लगाई है ।

पीड़ित रविन्द्र कुमार पुत्र विशम्भर नाथ बंसल निवासी कमला नगर ने बताया कि मैंने पिछले 17 वर्ष पहले 20 बीघा जमीन पीलीपोखर में ली थी जिसकी खसरा संख्या 1478 है । इस खेत में हम शुरुआत से ही आलू की फसल करते हुए आ रहे हैं । लेकिन ठाकुर नेत्रपाल पुत्र जसवंत सिंह, नरेंद्र पुत्र राम सिंह, तपेन्द्र सिंह पुत्र नेत्रपाल, दीपू पुत्र नरेंद्र निवासी पीलीपोखर ने हमारा जीना मुश्किल कर दिया है । यह दबंग लोग हैं और जबरन हमारे खेत पर कब्जा कर रहे हैं ।

सोमवार शाम करीब 5 बजे मैं अपने खेत पर गया तो देखा कि यह दबंग हमारे खेत के बीच में मैड डाल रहे थे । जब मैंने विरोध किया तो ये लोग गाली गलौज करने लगे फावड़ा लेकर मुझसे मारपीट करने लगे। मैं जान बचाकर भागा तो मुझे जान से मारने की धमकी देने लगे जिसकी मैंने वीडियो भी बनाई है । मुझे इन दबंगो से जान माल का खतरा है। कभी भी अनहोनी घटना घटित हो सकती है।

इस घटना को लेकर पीड़ित रविन्द्र कुमार ने थाना खंदौली में लिखित शिकायत दी है ।

अब देखने वाली बात यह होगी कि कब तक पुलिस के द्वारा दबंगो के विरुद्ध कार्रवाई की जाती है यह तो आने वाला समय ही बताएगा।