आगरा: इस सरकारी विद्यालय में अब तक हो चुकी 10 चोरियां, पुलिस के हाथ खाली

Crime

आगरा: सरकारी प्राथमिक स्कूल अक्सर बेहतर शिक्षा या फिर अन्य कारणों से सुर्खियों में रहते हैं लेकिन रोहता स्थित कंपोजिट विद्यालय इस समय चोरियों के लिए सुर्खियों में है। इस विद्यालय में अब तक 10 चोरियां हो चुकी हैं। सोमवार रात को अज्ञात चोर ने दसवीं चोरी की वारदात को अंजाम दिया और पुलिस प्रशासन को बड़ी चुनौती दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार से रोहता स्थित कम्पोजिट विद्यालय के शिक्षक प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की और स्कूल में लगातार हो रही चोरी से उन्हें अवगत कराते हुए शिकायती पत्र देकर अज्ञात चोर पर कार्रवाई करने की मांग उठाई। एसएसपी सुधीर कुमार ने भी प्रतिनिधिमंडल का ज्ञापन लिया और उन्हें आश्वस्त किया कि अब विद्यालय में चोरी नहीं होगी, अज्ञात चोर जल्दी सलाखों के पीछे होगा लेकिन इस अज्ञात चोर ने एसएसपी सुधीर कुमार को ही बड़ी चुनौती दे डाली। सोमवार दोपहर को प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की और उसी दिन की देर रात अज्ञात चोरों ने एक बार फिर विद्यालय में चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया।

1 महीने में दसवीं बार हुई चोरी

थाना सदर के ग्वालियर रोड स्थित रोहता कम्पोजिट विद्यालय में चोरी का सिलसिला 10 अप्रैल को शुरू हुआ था। आज 9 मई है और चोरी के सिलसिले को एक महीना बीत चुका है। अज्ञात चोर एक महीने में अब तक 10 बार चोरी की वारदात को इस स्कूल में अंजाम दे चुका है लेकिन पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बनी हुई है।

स्कूल की अध्यापिका ने बताया कि अज्ञात चोर ने 10 बार चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया है लेकिन हर बार रहे चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए स्कूल की अलग जगह से दीवार तोड़ता है और चोरी की वारदात को अंजाम देता है। स्कूल से सभी पंखे, खाने का सामान गैस चूल्हा इत्यादि चोरी हो चुके हैं लेकिन इस बार उसने चोरी नहीं बल्कि तोड़फोड़ की वारदात को अंजाम दिया है। बच्चों की किताबों को खेत में फेंक दिया, समरसेबल का कनेक्शन तोड़ दिया और स्कूल में अन्य नुकसान करके फरार हो गया।

बताया जाता है कि घटनास्थल से कुछ दूरी पर पुलिस की एक पिकेट 24 घंटे तैनात रहती है लेकिन लगता है अज्ञात चोर को पुलिस का कोई डर नहीं है। इसलिए तो बेखौफ होकर रात्रि में वह स्कूल की दीवार तोड़ता है और चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाता है। घटना के बाद पुलिस पहुंचती है और वही राग अलापती है कि शिकायत दीजिए, कार्रवाई होगी जल्द ही अज्ञात चोर सलाखों के पीछे होगा लेकिन स्थिति वही ढाक के तीन पात ही रह जाती है।