आगरा: बिजलीघर मैट्रो स्टेशन का नाम डा. अंबेडकर के नाम पर रखा जाए – कांग्रेस

Politics

आगरा – शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र कुमार चिल्लू के नेतृत्व में कांग्रेस जनों ने आज मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी नगर श्री अंजलि कुमार सिंह को देकर बिजलीघर स्थित निर्माणाधीन मैट्रो रेल स्टेशन का नाम भारत रत्न व संविधान निर्माता डा. भीमराव आंबेडकर के नाम पर रखे जाने की मांग की।

ज्ञापन में कहा गया है कि बिजलीघर क्षेत्र डा. आंबेडकर की कर्मभूमि रही है, उनकी अंतिम जनसभा रामलीला मैदान में ही हुई थी व इसके अलावा ऐतिहासिक बुद्ध बिहार की स्थापना भी डा. आंबेडकर जी ने की थी व इस बुद्ध बिहार में बाबा साहेब आंबेडकर जी के अस्थि कलश आज भी विराजमान हैं।

ज्ञापन में कहा गया है कि डा. आंबेडकर पार्क और उसमें लगी बाबा साहब अम्बेडकर जी की विशाल प्रतिमा के साथ ही बिजलीघर से औलिया रोड का नाम भी डा. आंबेडकर के नाम पर ही जाना जाता है, व आगरा को दलितों की राजधानी भी कहा जाता है।

ज्ञापन में चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि इस मैट्रो रेल स्टेशन का नाम किसी भी धर्म के मस्जिद या मंदिर के नाम पर रखा गया तो कांग्रेस इसका कड़ा विरोध करेगी,

क्योंकि दोनों ही धार्मिक स्थल मैट्रो स्टेशन से काफी दूर हैं

ज्ञापन देने वालों में उप्र कांग्रेस प्रवक्ता हाजी जमील उद्दीन कुरैशी, पूर्व पार्षद अशोक शर्मा, नंदलाल भारती, विनोद जरारी, पीसीसी सदस्य मुन्नालाल वर्मा, याकूब शेख, हबीब कुरैशी, महेन्द्र पाल सिंह, आई डी श्रीवास्तव आदि शामिल थे।