आगरा: जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चपेट में आये जिम और एक शोरूम, लाखों का माल जलकर हुआ ख़ाक

Crime

आगरा: सदर क्षेत्र के नगला पदमा में सोमवार तड़के एक जूता फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि उसकी चपेट में जिम और एक शोरूम भी आ गया। करीब दो घंटे में दकमल ने आग को काबू में किया। इस आग को बुझाने में एक नहीं बल्कि चार से पांच दमकल लगी तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। आग की चपेट में आकर लाखों का माल खाक हो गया।

थाना सदर के नगला पद्मा की घटना

मामला सदर थाना क्षेत्र के नगला पदमा में सेंटी और मनोज कुमार की जूता फैक्ट्री है। बताया जाता है कि फैक्ट्री शुक्रवार रात से बंद थी। सोमवार सुबह अचानक से फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली। कुछ देर बाद आग की लपटें उठने लगीं और आग ने भीषण आग का स्वरूप ले लिया। घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। तब तक आग आसपास फैल चुकी थी। पास में सोनू चाहर के शोरूम में आग लग गई और रवि कुमार की जिम भी आग की चपेट में आ गई। आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू किया।

पीड़ित फैक्ट्री मालिक ने बताया कि फैक्ट्री पिछले 2 दिनों से बंद थी। कोई भी कारीगर नहीं आ रहा था। सोमवार सुबह जब जिम में युवक पहुंचे तो उन्होंने धुआं उठने की सूचना दी। जब जाकर देखा तो फैक्ट्री में आग लगी हुई थी। पीड़ित का कहना है कि फैक्ट्री 2 दिनों से बंद थी। इसका फायदा किसी ऐसे व्यक्ति ने उठाया जो उनसे जलन रखता हो, उसी ने पीछे जंगले से फैक्ट्री में आग लगाई है।

लगभग 50 लाख का हुआ नुकसान

पीड़ित फैक्ट्री मालिक का कहना है कि यहां पर जूते का गोदाम बना हुआ था। तैयार किया हुआ माल यहां पर रखा हुआ था और मशीनें भी रखी हुई थी। लगभग 8000 जोड़ियां ऑर्डर पर तैयार कर यहां पर बनी हुई रखी थी जिन्हें आज ही भेजना था लेकिन उससे पहले ही फैक्ट्री में आग लग गई। उनका लगभग 40 से 50 लाख रुपये का माल जलकर खाक हो गया।