Agra News: कलेक्ट्रेट पर महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

Crime

आरोप:-दुष्कर्म की वीडियो बनाकर 50 लाख ठगे, लेकिन पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

जिला मुख्यालय पर शनिवार दोपहर 12 बजकर 30 मिनट के लगभग एक महिला ने पुलिस उपायुक्त नगर के कार्यालय के बाहर खुद पर ज्वलनशील डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिस पर सुनवाई न करने का आरोप लगाते हुए आग लगाने का प्रयास कर रही महिला को उपायुक्त कार्यालय पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया।

महिला ने प्रवीण रावत नामक युवक के द्वारा दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाने, गर्भपात करवाने और ब्लैकमेल कर 50 लाख से अधिक रुपए वसूलने का आरोप लगाया है। सारे साक्ष्य देने के बाद भी कार्रवाई न होने पर आत्मदाह का प्रयास करने की बात महिला ने कही है।

जगदीशपुरा थाना क्षेत्र निवासी महिला ने बताया की उसका पति से तलाक हो चुका है। वो एक निजी कंपनी में काम करती है। सितंबर 2022 में उसे कंपनी ने अकारण उसे नौकरी से हटा दिया था। वो संजय प्लेस में अपनी सहेली के ऑफिस गई थी। वहां प्रवीण रावत से मुलाकात हुई। प्रवीण रावत ने खुद की ऊंची पहुंच का हवाला देकर मदद का आश्वासन दिया। कुछ दिनों के अंदर ही उसने पीड़िता की नौकरी वापस करवा दी। इसके बाद प्रवीण खुद को अविवाहित बता कर उससे लगातार बात करता रहा।

आरोपित राजस्थान में खाटू श्याम मंदिर के दर्शन कराने के बहाने उसे साथ ले गया और वहां होटल में उसे कोल्डड्रिंक में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। बेहोश होने पर उसके साथ दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो बना लिए। इसके बाद कई बार वीडियो फोटो को वायरल करने की धमकी देकर उसे अलग-अलग जगह ले जाकर उसका शारीरिक शोषण किया।

पीड़िता ने बताया कि आरोपित ने शादी का वादा किया और ब्लैकमेल कर लगातार शोषण करता था।उसके अंधे दादा के खाते से 25 लाख निकलवा कर ले लिए। जीवन भर की जमा पूंजी करीब 86 तोला सोने के आभूषण भी ले लिए। इसके बाद पता चला कि भावना रावत उसकी पत्नी है और उसका एक बेटा भी है। विरोध करने पर आरोपित अब उसे और उसकी बेटी को जान से मारने की धमकी दी है।

पुलिस उपायुक्त नगर सूरज राय ने बताया कि महिला के द्वारा आत्मदाह के प्रयास की जानकारी हुई है। पीड़िता से बातचीत की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आयेंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।