Agra News: जेल में हुई दोस्ती तो कैदी दोस्त की जमानत कराने के लिए करने लग गए वाहनों की चोरी, चार गिरफ्तार

Crime

आगरा: थाना हरीपर्वत पुलिस ने वाहन चोरी करने वाले गिरोह के चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में एक अभियुक्त शेखर ने बताया कि कैदी दोस्त की जमानत कराने के लिए पैसे इकट्ठे करने के लिए वे चोरी करते थे।

शेखर ने कहा कि एक मुकदमे में वह जेल गया था, जहां पर उसकी मुलाकात कैदी शिवम मच्छर से हुई थी। शिवम के घर वाले जब जेल में खाना देने आते थे तो शिवम और शेखर दोनों साथ में खाया करते थे। जिससे उनकी दोस्ती हो गई। जब शेखर जेल से बाहर आया तो उसने शिवम मच्छर की जमानत कराने का प्लान बनाया। पैसे की कमी होने के चलते उन्होंने वाहन चोरी का रास्ता अख्तियार कर लिया। वह लोग वाहन चोरी कर शिवम मच्छर को छुड़ाने के लिए पैसे इकट्ठे कर रहे थे।

आरोपियों ने बताया कि वह लोग 2015 या उससे पहले दो पहिया वाहन चोरी करते थ, क्योंकि पुराने वाहनों का लॉक आसानी से तोड़ा जा सकता है। लेकिन अब बाजार में जो स्कूटी आ रही हैं, वह काफी हाईटेक लॉक के साथ है, जिन्हें तोड़ने में काफी परेशानी होती है। यह लोग चोरी के सभी वाहनों को जिला जेल के पीछे वाली झाड़ियों में इकट्ठा कर रहे थे। देर रात पुलिस पालीवाल पार्क पर चेकिंग अभियान चला रही थी। इस दौरान दो आरोपी शेखर राणा और पवन एक्टिवा से आ रहे थे। पुलिस को देखते ही सकपका गए और एक्टिवा मोड़ने लगे। पुलिस ने जब उनका पीछा कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि जिस एक्टिवा से यह लोग जा रहे थे, वह भी इन्होंने पांच महीने पहले दीवानी के गेट नंबर दो के सामने से चोरी की थी। वहीं पुलिस ने इनकी निशानदेही पर दो अन्य अभियुक्त राकेश व गौरव को भी गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी के नौ वाहन बरामद किए हैं, जिसमें आठ एक्टिवा और एक बुलेट है।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह लोग पहले खुले में खड़े वाहनों की रेकी करते थे । मालिक के जाते ही वाहन को चोरी कर लेते थे। जिसके बाद सभी वाहनों को झाड़ियों में खड़ा कर दिया करते थे। इसके बाद वाहन खरीदने के लिए ग्राहक ढूंढने निकल पड़ते थे।

गिरोह का सरगना शेखर राणा पुत्र धर्मेंद्र सिंह निवासी बमरौली कटारा है। इसके साथ तीन अन्य साथियों के नाम पवन पुत्र लोहरे लाल निवासी थाना लोहामंडी, राकेश उर्फ धल्लू पुत्र कल्याण सिंह निवासी बमरौली कटारा और गौरव बघेल पुत्र हुकुम सिंह निवासी राजपुर चुंगी थाना सदर हैं।