कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर बोले, आगरा की जामा मस्जिद की सीढ़ियों में दबी हैं श्रीकृष्ण की मूर्तियां, खुदवा कर निकाली जाएं

स्थानीय समाचार

आगरा: कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर शुक्रवार को जिले में आए। उन्होंने कुबेरपुर में श्रीमद्भागवत कथा सुनाई। इस दौरान मथुरा की श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर मीडिया से भी बात करते हुए उन्होंने कहा कि आगरा की जामा मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा है। मस्जिद की सीढ़ियों को खुदवा कर वहां से मूर्तियां निकालनी चाहिए।

देवकी नंदन ठाकुर ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि के मंदिर को तोड़कर वहां की मूर्तियों को आगरा की जामा मस्जिद लाया गया था। उसके बाद उसे सीढ़ियों के नीचे दबा दिया गया। इसलिए वह न्यायालय और आगरा के जनप्रतिनिधियों से मांग करते हैं कि यहां की जामा मस्जिद को खुदवाकर वहां से मूर्तियां निकाली जाएं।

उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा को मुक्त कराने के लिए जल्द देशव्यापी आंदोलन चलाया जाएगा। इसकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है।

श्रीमद्भागवत कथा के पहले दिन बड़ी संख्या में भक्त देवकीनंदन ठाकुर की कथा सुनने आए। देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि वेद व्यास जी महाराज ने श्रीमद्भगवत कथा में लिखा है जिसके करोड़ों-करोड़ों जन्मों के पुण्य एकत्रित हो जाते हैं। वो व्यक्ति भागवत कथा सुनता है। आप जिस मनोरथ के साथ श्रीमद्भागवत कथा श्रवण करेंगे आपके उस मनोरथ की सिद्धि होगी।