Agra News: कलक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन पर रोक, डीएम ने इसके लिए संजय प्लेस शहीद स्मारक किया तय

स्थानीय समाचार

सक्षम अधिकारी शहीद स्मारक पर ही ज्ञापन लेंगे और समस्या सुनेंगे

आगरा: किसी भी राजनीतिक, सामाजिक या अन्य संगठनों के धरने-प्रदर्शन अब जिला कलक्ट्रेट की जगह संजय प्लेस स्थित शहीद स्मारक पर होंगे। जिलाधिकारी ने कलक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन पर रोक लगा दी है।

जिलाधिकारी का कहना है कि जिस तरह से कलक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन पर सक्षम अधिकारी समस्या सुनते थे और ज्ञापन लेते थे, उसी तरह शहीद स्मारक पर अधिकारी ज्ञापन लेंगे और समस्या सुनेंगे।

गौरतलब है कि अभी तक अपनी मांग और विरोध दर्ज कराने के लिए कलक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन होते रहे हैं। मगर, अब कलक्ट्रेट में कोई भी संगठन या व्यक्ति धरना-प्रदर्शन नहीं कर सकेगा। इसके पीछे कारण बताया है कि धरना-प्रदर्शन से कलेक्ट्रेट में आने वाले लोगों, वादकारियों को परेशानी होती है। सरकारी कार्य में भी बाधा पड़ती है।

कलक्ट्रेट में होने वाले धरना प्रदर्शन को लेकर एलआईयू, कलक्ट्रेट आगरा और नगर मजिस्ट्रेट ने डीएम को रिपोर्ट दी थी। इस रिपोर्ट में कहा गया कि विभिन्न संगठनों/व्यक्तियों द्वारा धरना-प्रदर्शन कलक्ट्रेट कार्यालय पर होते हैं। इससे सरकारी कार्य बाधित होता है। वादकारियों और जन सामान्य को अत्यंत परेशानी का सामना करना पड़ता है।

रिपोर्ट में सुझाव दिया गया कि धरना- प्रदर्शन के लिए कलक्ट्रेट की बजाए संजय प्लेस स्थित शहीद स्मारक का स्थान नियत किया जाए। डीएम ने जन सामान्य की सुविधाओं के दृष्टिगत रखते हुए धरना-प्रदर्शन कलक्ट्रेट के स्थान पर शहीद स्मारक स्थल संजय प्लेस नियत कर दिया।