आगरा: एक युवक की सतर्कता से अगवा होेने से बची ताजमहल घूमने आए मां-बाप से बिछड़ी 9 साल की मासूम बच्ची

स्थानीय समाचार

आगरा: एक युवक की सतर्कता और सूझबूझ के चलते एक 9 वर्षीय मासूम अगवा होने से बच गई। शक होने पर युवक ने लोगों से पूछताछ की। संदिग्ध प्रतीत होने पर बच्ची से पूछताछ की तो पूरे मामले की कलई खुल गई।

असामाजिक तत्व बच्ची को जबरदस्ती ले जाना चाहते थे तो युवक उन सभी लोगों से भिड़ गया। लड़ाई झगड़ा होते देख लोग जमा हुए तो असामाजिक तत्व बच्चे को छोड़कर फरार हो गए। इस पर युवक ने बच्ची को सीआईएसएफ के हवाले कर दिया।

मामला मेहताब बाग वाले रोड से जुड़ा हुआ है। ताजमहल भ्रमण के लिए आई 9 साल की मासूम माईरा अपने परिजनों से बिछड़ गई। रोते हुए जब अपने मां-बाप को ढूंढ रही थी तो कुछ असामाजिक तत्व की निगाह उस पर पड़ गई। असामाजिक तत्वों ने उस 9 वर्षीय मासूम को अपनी बातों के जाल में फंसाया और उसे ले जाने लगे । तभी वहां से गुजर रहे एक युवक की निगाह उस पर पड़ गई। कुछ संदिग्ध प्रतीत होने पर युवक ने उन्हें टोका तो झगड़ा होने लगा। फिर युवक ने बेटी से पूछताछ की तो पूरा मामला खुल गया। मासूम ने युवक को बताया कि वह ताजमहल घूमने आई थी और अपने मां-बाप से बिछड़ गई है।

मासूम से पूछताछ पर असामाजिक तत्वों का राज खुला तो युवक उन चार पांच युवकों से फिर भिड़ गया और मासूम को उनके चंगुल से छुड़ा लिया। इसके बाद मासूम को सुरक्षित स्थान थाने ले गया और सीआईएसएफ के सुपुर्द कर दिया।

युवक ने बताया कि कुछ लोग बच्चे को ले जा रहे थे। कुछ संदिग्ध प्रतीत हुआ तो मैंने पूछताछ करना शुरू कर दिया। युवक बच्ची को अपनी भतीजी बता रहे थे। बच्ची से पूछा तो उसने मना कर दिया और कह दिया कि वह उन्हें नहीं जानती। उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह ताजमहल घूमने आए थी और मां-बाप से बिछड़ गई। इस पर युवकों से लड़ाई झगड़ा हुआ। लोगों की भीड़ देखकर वे भाग गए और बच्ची को थाने ले आया। इस दौरान बच्ची के परिजन भी किया यह सब कार्यालय आ गए यहां पर बच्ची को उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है।

बच्ची के वापस मिल जाने पर परिजनों ने युवक का शुक्रिया अदा किया तो वहीं सीआईएसएफ ने उसकी बहादुरी के लिए उसे शाबासी भी दी और कहा कि समाज में ऐसे ही अच्छे लोगों की जरूरत है।