छत्तीसगढ़: पुलिसकर्मियों पर हमले में वांछित महिला माओवादी को NIA ने गिरफ्तार किया

Regional

एनआईए के अधिकारी ने बताया कि महिला को एनआईए-रायपुर ने 2021 में बीजापुर के टेकलगुडियाम गांव के पास पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों पर हथियारबंद सीपीआई (माओवादी) के सदस्यों द्वारा किए  गए हमले से संबंधित एक मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। इस हमले में 22 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और 30 अन्य घायल हो गए थे। प्रवक्ता ने कहा कि यह मामला शुरू में बीजापुर जिले के तर्रेम थाने में दर्ज किया गया था और बाद में एनआईए ने पांच जून, 2021 को फिर से इसे दर्ज किया था।

जांच के दौरान एनआईए ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक वांछित महिला माओवादी बीजापुर जिले के भोपालपटनम इलाके में छिपी हुई है। जिसके बाद रायपुर से एनआईए की टीम को बुलाया गया और महिला को पकड़ने के लिए एक अभियान के तहत तैनात किया गया। प्रवक्ता ने कहा कि आगे की जांच जारी है।

मुठभेड़ बीजापुर जिले के र्तेम थाना क्षेत्र के टेकलगुडियाम गांव में हुई थी। प्राथमिक तौर पर र्तेम थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया था। बाद में 2021 में एनआईए ने जांच को अपने हाथ में ले लिया। महिला कैडर की पहचान मडकाम उनगी उर्फ कमला के रूप में हुई है। उसे जगदलपुर में एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया गया और फिर हिरासत में भेज दिया गया।

Compiled: up18 News