‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर मार्कंडेय काटजू ने कहा, बस हो चुकी नमाज़… मुसल्ला उठाइये

National

मार्कंडेय काटजू ने भारत जोड़ो यात्रा पर लिखे गए एक लेख को अपने फेसबुक हैंडल से शेयर किया। जिसमें उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के जरिये राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए लिखा कि भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर राहुल गांधी के लाल चौक में तिरंगा फहराने से क्या हासिल किया है? कुछ नहीं। यह सिर्फ एक नौटंकी थी, एक बहुप्रचारित मेलोड्रामा। उन्होंने यात्रा में उमड़ने वाली भीड़ पर कहा, यात्रा के दौरान भारी भीड़ उमड़ पड़ी लेकिन जब कोई ‘मदारी’ अपने बंदरों के साथ सड़क पर आ जाता है तो भारी भीड़ भी उमड़ पड़ती है। हालांकि जब चुनाव में मतदान की बात आती है तो वे जाति और धर्म के आधार पर जाएंगे।

उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने वाले आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन (Raghuram Rajan), पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल रामदास, फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर और पूजा भट, सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर और हर्ष मंदर, गांधीजी के परपोते तुषार गांधी, योगेंद्र यादव का नाम लेते हुए सवाल किया कि इनके यात्रा में आने से कांग्रेस को कितना ही वोट मिलेगा? मार्कंडेय काटजू ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयानों पर कहा कि उन्होंने मुस्लिम वोट बैंक पर नजर रखते हुए इस तरह के भाषण दिए हैं। अगर मुस्लिम वोट कांग्रेस को मिल भी जाते हैं तो भी उनका वोट बर्बाद हो जाएगा।

राहुल गांधी द्वारा किये गए पूजा पाठ को लेकर उन्होंने लिखा, ”उन्हें जनेऊधारी शिवभक्त घोषित किया गया, और स्पष्ट रूप से हिंदू वोट पाने के लिए मानसरोवर झील पर गए। क्या उनके पास कोई ठोस योजना है कि देश की व्यापक गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी, मूल्य वृद्धि आदि समस्याओं को कैसे हल किया जाए? उन्होंने किसी का जिक्र नहीं किया है।” उन्होंने शायर हैदर अली आतिश की शेर का जिक्र करते हुए लिखा- भारत जोड़ो यात्रा के निष्कर्ष पर यह कहा जा सकता है, बस हो चुकी नमाज़, मुसल्ला उठाइये।

Compiled: up18 News