मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में कार्रवाई, मामला दर्ज

City/ state Regional

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मऊ सदर सीट से मैदान में उतरे बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में कार्रवाई की है। समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने अब्बास अंसारी को अपना प्रत्याशी बनाया है।

अब्बास अंसारी ने गुरुवार देर रात एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राज्य में सपा गठबंधन की सरकार बनने पर अधिकारियों को भी सबक सिखाने की बात कहते हुए भड़काऊ भाषण दिया था। अब इस मामले में कार्रवाई की गई है।

कार्रवाई के लिए निर्वाचन अधिकारी को भेजी रिपोर्ट: पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने बताया मऊ सदर सीट से प्रत्याशी अब्बास अंसारी के भड़काऊ भाषण वाले वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए आदर्श आचार संहिता उल्लंघन को लेकर थाना कोतवाली में मामला दर्ज किया है। अब्बास अंसारी के खिलाफ 171 च और 506 में मामला दर्ज किया गया है। साथ ही निर्वाचन अधिकारी को कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेज दी है।

ये है मामला

दरअसल, मंच से अब्बास अंसारी ने भड़काई बयान देते हुए कहा था कि आने वाली अखिलेश यादव की सरकार से बात करके आया हूं। सरकार बनने पर छह महीने तक किसी भी अधिकारी और पुलिस के कर्मचारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग नहीं की जाएगी। इन लोगों की ओर से पूर्व में किए गए जुल्म का हिसाब लिया जाएगा।

बाहुबली शब्द पर अब्बास अंसारी ने कहा कि मीडिया मेरे पिता को बाहुबली बोलती है, तो मैं बाहुबली हूं। लाखों-करोड़ों बाहों का बल, जिसके पास हो वह बाहुबली नहीं होगा तो कौन होगा। इस शब्द से मुझे कोई गुरेज नहीं है। हमारी और हमारे लोगों की आन बान शान पर कोई भी आंच डालेगा तो हम उसे बुझाना जानते हैं। ऐसे लोग आगे भी भूल जाएंगे, हमें कोई रोक नहीं सकता।

-एजेंसियां