विवेक अग्निहोत्री ने की अपनी अगली फिल्म द वैक्सीन वॉर की घोषणा, रिलीज डेट भी बताई

Entertainment

यह फिल्म हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी, पंजाबी, गुजराती, मराठी और बंगाली सहित 10 से अधिक भाषाओं में रिलीज़ होगी।

निर्माताओं ने अभी कलाकारों की घोषणा नहीं की है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वैक्सीन के वार को सही ठहराने और हमारे वैज्ञानिकों द्वारा किए गए प्रयासों को बड़े पर्दे पर लाने के लिए कौन एकदम फिट होगा।

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने टाइटल के साथ फिल्म का पोस्टर भी जारी किया है, जो दर्शाता है कि यह भारतीय बायो साइंटिस्ट और स्वदेशी वैक्सीन के बारे में कुछ चैप्टर्स खोलेगी। पोस्टर पर फिल्म की रिलीज डेट भी दी गई है। यह स्वतंत्रता दिवस, 15 अगस्त 2023 को रिलीज होगी। ये फिल्म इस महीने से फ्लोर पर जाने के लिए तैयार है।

फिल्म के बारे में बोलते हुए, विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा, “जब द कश्मीर फाइल्स को कोविड लॉकडाउन के दौरान पोस्टपोन कर दिया गया, तो मैंने इस पर रिसर्च करना शुरू कर दिया। फिर हमने ICMR और NIV के वैज्ञानिकों के साथ रिसर्च करना शुरू किया जिन्होंने हमारी अपनी वैक्सीन को संभव बनाया। उनके संघर्ष और बलिदान की कहानी जबरदस्त थी और रिसर्च करते समय हम समझ गए कि कैसे इन वैज्ञानिकों ने भारत के खिलाफ न केवल विदेशी एजेंसियों बल्कि हमारे अपने लोगों द्वारा छेड़ा गया युद्ध लड़ा। फिर भी, हमने सबसे तेज, सबसे सस्ता और सबसे सुरक्षित टीका बनाकर महाशक्तियों के खिलाफ जीत हासिल की। मैंने सोचा कि इस कहानी को बताया जाना चाहिए ताकि हर भारतीय अपने देश पर गर्व महसूस कर सके। यह एक बायो-वार के बारे में भारत की पहली प्योर साइंस फिल्म होगी जिसके बारे में हमें कोई जानकारी नहीं थी।”

निर्माता पल्लवी जोशी ने साझा किया, “यह फिल्म हमारे बेहतरीन बायो साइंटिस्ट की जीत का जश्न मनाती है। वैक्सीन वार उनके बलिदान, समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए हमारी श्रद्धांजलि है।”

-एजेंसी