आगरा: पीएसी पुलिस पर पीड़ित ने गंभीर आरोप लगाते हुए वीडियो किया वायरल, मांगा न्याय

Crime

आगरा: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक युवक पर पुलिस पर गंभीर आरोप लगा रहा है। पीड़ित का आरोप है कि कुछ दिन पहले उसकी दुकान पर पीएसी से पुलिसकर्मी आये। उसे जबरन उठाकर पीएससी ले गए और उसके साथ जमकर मारपीट की। पुलिसकर्मियों ने उसके साथ इतनी मारपीट की थी उसकी पेशाब तक निकल गई। बाद में कुछ कागजातों पर साइन कराए और लगभग ₹16000 लेने के बाद छोड़ दिया गया।

सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहा वीडियो थाना ताजगंज के पुरानी मंडी निवासी पवन कुमार का है, जो पेशे से नाई है और गंगा मंदिर के पास उसकी दुकान है

पीड़ित पवन ने बताया कि वो पीएसी मुख्यालय में जैम पोर्टल के द्वारा कांट्रेक्ट पर काम कर रहा था। रोजाना उसे वहां शेविंग और कटिंग का काम करना होता था। इसके लिए 9 हजार रुपए महीना तनख्वाह मिलती थी। वर्तमान में नए ठेकेदार भुवनेश यादव ने कंपनी से कांट्रेक्ट लिया हुआ है। भुवनेश लोगों को नौकरी पर रखता है और दो – तीन महीने तनख्वाह लेट देता है। व्यक्ति नौकरी छोड़ देता है तो उसे तनख्वाह भी नहीं देता है। इस पूरे खेल में पीएसी का क्वार्टर मास्टर अशोक चौधरी भी शामिल जे जिस पर भी पवन ने आरोप लगाए है।

पीड़ित पवन ने बताया कि उसकी वाइफ की तबीयत खराब रहने लगी थी। वह उसका इलाज करा रहा था इसके चलते उसे अपनी नौकरी छोड़नी पड़ी लेकिन नौकरी छोड़ने से पहले लगभग 3 महीने की तनखाह उसकी पेंडिंग पड़ी हुई थी। नौकरी छोड़ने के दो माह बाद उसके खाते में 16 हजार 800 रूपये आ गए। उसने सोचा कि उसकी तनख्वाह आ गई है जो उसे लगभग 3 महीनों से नहीं मिली थी। लेकिन इसके बाद ठेकेदार ने पैसे वापस करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया।

जानकरी हुई तो पता चला कि ठेकेदार ने नौकरी छोड़ने के बाद भी उसे काम करता दिखाया था तो मेरे द्वारा पैसा सरकारी अधिकारी को लिखित में देने की बात कही गई।

पीड़ित पवन कुमार ने बताया कि शुक्रवार को अचानक कुछ पीएसी पुलिसकर्मी दुकान पर आए और जबरन उसे पीएसी ले गए, जहाँ मुझे बुरी तरह पीटा गया। इतना मारा गया की मेरा पेशाब निकल गया। मजबूर होकर मैंने पैसे दे दिए। उन्होंने मुझसे लिखा पढ़ी भी करवाई।

पीड़ित पवन कुमार ने सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वायरल की है वह पुलिस की तानाशाही और अत्याचार की कहानी खुद बयां कर रही हैं। इतना सब कुछ होने के बाद जब पीड़ित थाने गया तो उसकी सुनवाई नहीं की गई बल्कि समझौते का दबाव बनाया जाने लगा। न्याय पाने के लिए पीड़ित ने एसपी सिटी को फोन के माध्यम से शिकायत की और उन्हें अपनी हालत की तस्वीरें भी भेजी हैं।

पीड़ित पवन कुमार ने अपनी पत्नी और बच्चों के साथ अपना एक वीडियो बनाकर वायरल किया है। पवन ने रोते हुए अपने साथ हुए अत्याचार की कहानी बताई है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है। पवन के अनुसार सोमवार को एसएसपी से मिलकर शिकायत करेगा। पवन के साथ ज्यादती बयान करते वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जानकारी न होने की बात कह रही है।