आगरा: सदर बाजार की पार्किंग दर बढ़ने से व्यापारियों में आक्रोश, प्रतिष्ठान बंद रखने की दी चेतावनी

Press Release

आगरा: छावनी परिषद की ओर से सदर बाजार में पार्किंग शुल्क की दरें बढ़ा दी गई है। इसे लेकर अब सदर बाजार मार्केट के व्यापारियों में असंतोष दिखाई दे रहा है। बढ़ाये गए सदर बाजार पार्किंग शुल्क को लेकर सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर से छावनी परिषद कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान छावनी परिषद के सीईओ से व्यापारियों ने मुलाकात करना चाहा लेकिन हियरिंग चलने के दौरान उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने परिषद के प्रवक्ता को ज्ञापन सौंपा और पार्किंग की बढ़ी हुई दरें वापस लेने की मांग की।

30 से 50 और 100 से 200 हुआ पार्किंग शुल्क

छावनी परिषद की ओर से बढ़ाये गए पार्किंग शुल्क से व्यापारी नाखुश दिखाई दे रहे हैं। उनका कहना है कि परिषद ने शुल्क बढ़ाया लेकिन एसोसिएशन को अवगत तक नहीं कराया है। छोटे और चार पहिया वाहनों से पहले 30 रुपए वसूला जाता था वो अब 50 रुपये हो गया है। लोडिंग वाहन अगर खड़ा होता है तो उसका भुगतान अब 200 रुपये करना होगा। इतना पार्किंग शुल्क ग्राहक कैसे देगा।

ख़त्म हो जाएगा सदर बाजार!

सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन की अध्यक्षा ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि पहले से व्यापारियों की कोरोना के कारण कमर टूटी हुई है। अब तक स्थित ठीक नही हो पाई है। ऐसे में छावनी की ओर से पार्किंग का शुल्क बढ़ाये जाने से उनकी स्थिति और ज्यादा खराब हो जाएगी। ग्राहक अपनी गाड़ी खड़े करने का इतना शुल्क नहीं देगा। जिससे साफ है कि ग्राहक उनकी दुकानों तक नही पहुँच पायेगा। जब ग्राहक ही दुकानों पर नहीं आएगा तो बाजार खत्म हो जाएगा।

आंदोलन की चेतावनी

सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर छावनी परिषद ने पार्किंग की बढ़ी दरें वापस नहीं हुई तो वो आन्दोलन के लिए मजबूर होंगे। सभी अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर उसकी चाबी छावनी परिषद को सुपुर्द कर देंगे।