VHP ने दी ओवैसी को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी, कट्टरपंथी बताया

Politics

विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त महामंत्री और बजरंग दल के पूर्व प्रमुख डॉ सुरेंद्र जैन ने ओवैसी पर आरोप लगाया है कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय की अवहेलना कर वे मुस्लिम समाज को नुकसान पहुंचा रहे हैं.

डॉ जैन ने कहा, ”सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय की अवहेलना कर, मुस्लिम समाज के एक वर्ग को ओवैसी जैसे कट्टरपंथी मुस्लिम नेता विनाश की अंधेरी गलियों में धकेलने जा रहे हैं. हम उनके विरुद्ध क़ानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहे हैं.”

उन्होंने कहा कि जिस तरह से वे (ओवैसी) बार-बार सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले की आलोचना करते हैं, वो सुप्रीम कोर्ट की अवमानना के दायरे में आता है.

डॉ जैन ने कहा, “मैं औवेसी जैसे नेताओं को चेतावनी देना चाहता हूं कि वे मुस्लिम समुदाय के लोगों को बार-बार न भड़काएं, वे मुस्लिम समाज को ऐसी अंधेरी गली की ओर धकेल रहे हैं जिसका अंत विकास की ओर नहीं जाता.”
क्या है मामला?

इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को हैदराबाद के एक कार्यक्रम में मुसलमान युवकों को बीजेपी की गतिविधियों से सावधान रहने की अपील की.

उन्होंने कहा, “नौजवानो! अपनी मस्जिद हमने खो दी… आप देख रहे हैं. क्या तुम्हारे और हमारे दिलों में तकलीफ नहीं होती? जिस जगह पर हमने 500 साल हैया-अलस-सलाह (आओ नमाज़ की तरफ़) की सदाएं दीं, जहां बैठकर हमने क़ुरान-ए-करीम का ज़िक्र किया, आज वो जगह हमारे हाथ में नहीं हैं.”

सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर, 2019 को सुनाए अपने फ़ैसले में अयोध्या की विवादित जगह पर राम मंदिर बनाने का निर्णय सुनाया था.

असदुद्दीन ओवैसी लगातार कह रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने तथ्यों के आधार पर नहीं बल्कि भावनाओं के आधार पर विवादित ढांचे की जगह राम मंदिर बनाने की अनुमति दी.
उसी जगह पर बने राम मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को करने जा रहे हैं.

-एजेंसी