मैनपुरी उपचुनाव: अखिलेश का आरोप, प्रशासन लोगों को वोट करने से रोक रहा है

Politics

रामपुर सदर, खतौली, ओडिशा में पदमपुर, राजस्थान में सरदारशहर, बिहार में कुढ़नी और छत्तीसगढ़ में भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर भी आज उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। इन उपचुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।

मैनपुरी चुनाव में मतदान के बीच समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी पुलिस पर लोगों को वोट ना डालने देने का आरोप लगाया है। उन्होने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं नहीं जानता कि मतदान शुरू होने से पहले ही प्रशासन किसके इशारे पर काम कर रहा है। प्रशासन को क्या ब्रीफिंग दी गई है? सुबह से लगातार शिकायतें आ रही हैं। पुलिस लोगों को वोट नहीं डालने दे रही है।

सपा सांसद राम गोपाल यादव ने आज मैनपुरी उपचुनाव के लिए वोट डाला। उन्होने कहा कि डिंपल यादव नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को जितने वोट मिले थे उससे तीन गुना ज्यादा वोट से जीत होगी। उन्होने कहा कि रामपुर में वोट डालने नहीं दिया जा रहा है। एसएसपी वही हैं जिन्हें चुनाव के दौरान मेरी शिकायत पर फिरोजाबाद से हटा दिया गया था। ये एसएसपी पिछली बार भी थे और अब भी हैं। सुनने वाला कोई नहीं है लेकिन जनता सबसे ऊपर है।

मुलायम सिंह यादव के भाई ने डाला वोट

मैनपुरी लोकसभा सीट पर वोटिंग शुरू हो गयी है। समाजवादी पार्टी के संरक्षक दिवंगत मुलायम सिंह यादव के भाई अभय राम यादव ने इटावा के सैफई स्थित अभिनव विद्यालय में अपना वोट डाला है। इस दौरान उन्होने कहा कि सपा भारी अंतर से जीतने जा रही है। कोई अन्य राजनीतिक दल मुकाबले में नहीं है।

Compiled: up18 News