UPSC इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा की समय सारिणी जारी

Career/Jobs

23 जून को होगी यूपीएससी ईएसई मुख्य परीक्षा

समय सारिणी के अनुसार, मुख्य परीक्षा 23 जून 2024 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी- पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी और दूसरी पाली दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य संगठन में 167 पदों को भरना है। पंजीकरण प्रक्रिया 6 सितंबर से 26 सितंबर, 2024 तक की गई थी।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार यूपीएससी ईएसई मुख्य परीक्षा तीन घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी और इसमें दो पेपर शामिल होंगे। प्रत्येक पेपर 300 अंकों का होगा और परीक्षा में अधिकतम अंक 600 होंगे। पहली पाली में सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग और दूसरी पाली में सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग होगी इंजीनियरिंग की परीक्षा होगी।

कब जारी होगा एडमिट कार्ड?

वे उम्मीदवार जो प्रारंभिक परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त कर चुके हैं, वे मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र हैं। प्रीलिम्स परीक्षा का परिणाम 28 मार्च, 2024 को घोषित किया गया था। परीक्षा 18 फरवरी, 2024 को आयोजित की गई थी। उम्मीदवार इंजीनियरिंग सेवा (मुख्य) परीक्षा शुरू होने से लगभग 01 (एक) सप्ताह पहले आयोग की वेबसाइट से अपने ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

समय सारिणी डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:
यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध यूपीएससी ईएसई मुख्य परीक्षा 2024 समय सारिणी लिंक पर क्लिक करें।
एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार तारीखें और समय देख सकते हैं।
पेज डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

-एजेंसी