फिटनेस के नाम पर खिलाड़ियों से कुछ भी करा सकता है पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड, पहाड़ी पर कूदते-उछलते नजर आए क्रिकेटर्स

SPORTS

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए अध्यक्ष के रूप में मोहसिन नकवी की नियुक्ति के साथ यह एक बड़े बदलाव से गुजर रहा है। 29 पाकिस्तानी क्रिकेटर T20 विश्व कप 2024 से पहले एबटाबाद में आर्मी स्कूल ऑफ फिजिकल ट्रेनिंग में सैन्य कर्मियों की सीधी निगरानी में थे। इस दौरान प्रोफेशनल ट्रेनिंग छोड़ सबकुछ किया। पत्थर ढोए, शूटिंग की। दो सप्ताह का शिविर 25 मार्च को शुरू हुआ और 8 अप्रैल को खत्म हुआ।

नए PCB अध्यक्ष मोहसिन नकवी चाहते थे कि खिलाड़ी अपने फिटनेस स्तर को प्राथमिकता दें। इस बीच ऑलराउंडर इफ्तिखार अहमद ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्हें और उनके साथियों को पहाड़ी इलाके में भारी चट्टानें उठाते हुए देखा जा सकता है। नसीम शाह, मोहम्मद रिजवान और खुद अहमद को सशस्त्र बलों की निगरानी में उन रॉक-कैरिंग ड्रिल को करते हुए देखा जा सकता है।

खिलाड़ियों को पाकिस्तान के विकेटकीपर आजम खान की सराहना करते हुए भी देखा जा सकता है, जो प्रशिक्षण अभ्यास को पूरा करने वाले अंतिम व्यक्ति थे। ऐसा लग रहा था कि क्रिकेटर टीम भावना को बढ़ाने के लिए इन अभ्यासों से कुछ मजा ले रहे थे। इससे पहले 2023 विश्व कप के बाद सभी प्रारूपों से कप्तान के रूप में बाबर आजम के पद छोड़ने के बाद PCB ने शाहीन अफरीदी को T20 इंटरनेशनल टीम का कप्तान नियुक्त किया। उन्होंने जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों में पाकिस्तान का नेतृत्व किया लेकिन 4-1 से हार गए।

31 मार्च को PCB ने आधिकारिक तौर पर दोनों सफेद गेंद प्रारूपों में कप्तान के रूप में बाबर आजम की पुनर्नियुक्ति की घोषणा की। वह आगामी T20 विश्व कप में मेन इन ग्रीन का नेतृत्व करेंगे। पाकिस्तान को विश्व कप से पहले नौ T20 इंटरनेशनल खेलने हैं। वे 18 अप्रैल से शुरू होने वाले न्यूजीलैंड की मेजबानी पांच T20 इंटरनेशनल के लिए करेंगे। इससे पहले चार T20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए यूनाइटेड किंगडम (यूके) जाएंगे।

-एजेंसी