यूपी: मुरादाबाद में आवास खाली कराने पहुंची पुलिस टीम से हाथापाई, लोन नहीं चुकाने पर किया था जब्त

Crime

गलशहीद थाना क्षेत्र में आवास खाली कराने पहुंची पुलिस टीम से मारपीट की गई। सूचना मिलने पर सीओ शैलजा मिश्रा ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचीं। इसके बाद स्थिति को नियंत्रण में लिया गया। इस मामले में चौकी प्रभारी की तहरीर पर चार महिला समेत छह आरोपितों को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई है।

गलशहीद थाना क्षेत्र के असालतपुरा चौकी क्षेत्र के लंगड़े की पुलिया निवासी युवक ने प्रथमा ग्रामीण बैंक की कटघर शाखा से आवास पर लोन लिया था। लोन नहीं जमा करने पर बैंक ने आवास को जब्त कर लिया था। एसीएम कोर्ट ने आवास खाली कराने का आदेश दिया था।

सोमवार दोपहर प्रथमा ग्रामीण बैंक कटघर शाखा के प्रबंधक प्रेमराज, असालतपुरा चौकी प्रभारी चमन सिंह व अन्य पुलिसकर्मियों को लेकर आवास पर कब्जा लेने पहुंचे थे। पुलिस की मौजूदगी में बैंक कर्मचारी आवास पर ताला लगाकर सील लगा रहे थे। इसी दौरान कुछ लोग वहां पहुंचे और ताला लगाने का विरोध करने लगे। इस दौरान बैंक और पुलिस अधिकारियों से आरोपितों के जमकर नोकझोंक हुई।

आरोपितों ने पुलिस के साथ की मारपीट

आरोप है कि महिला दारोगा अमरेश देवी, सिपाही वंदना, मोनिका, प्रीति, रीतू बत्रा और हेड कांस्टेबिल संदीप धामा, सिपाही शुभम ने आरोपितों को कार्रवाई बाधित करने से रोकने का प्रयास किया। इस पर आरोपितों ने पुलिस के साथ मारपीट शुरू कर दी। जिसके बाद मौके पर धक्का-मुक्की के भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई।

पुलिस फ़ोर्स की मौजूदगी में मकान किया सील

पुलिस टीम से मारपीट की सूचना मिलते ही सीओ कटघर शैलजा मिश्रा, गलशहीद थाना प्रभारी लखपत सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। लाठी पटककर मौके से भीड़ को हटाया गया। इसके बाद आवास में शटर उखड़वाने के साथ ही गेट पर ताला लगा दिया गया।