गुजरात की साबरमती जेल से अतीक को लेकर यूपी पुलिस प्रयागराज रवाना

Regional

यूपी पुलिस रविवार सुबह प्रयागराज की कोर्ट का प्रोडक्शन वारंट लेकर साबरमती जेल पहुंची थी। इसके बाद जेल में अतीक को यूपी भेजने की कार्यवाही शुरू हुई। इस दौरान तमाम दस्तावेजों की जांच पूरी की गई। करीब पांच घंटे की प्रक्रिया के बाद अतीक की साबरमती जेल से रवानगी हुई।

लंबे समय से उमेश पाल की हत्या के मामले में अतीक अहमद को यूपी ले जाए जाने की अटकलें थी। आखिर में जब प्रयागराज की कोर्ट ने उमेश पाल के अपहरण के पुराने मामले में पुलिस को वारंट दिया। तब यूपी पुलिस साबरमती जेल पहुंची और कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद माफिया अतीक को लेकर वहां से निकली।

जानकारी के अनुसार 2007 में किडैपिंग के केस में प्रयागराज की कोर्ट अपना फैसला सुना सकती है। इसके बाद ही अतीक अहमद के आगे का भविष्य तय होगा।

हत्याकांड में होनी है पूछताछ

माफिया अतीक अहमद के अगले 30 घंटे में यूपी पहुंचने की संभावना है। उसे अहमदाबाद से सीधे प्रयागराज ले जाया जाएगा। वहां 28 मार्च को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। अतीक अहमद को प्रयागराज मध्यप्रदेश के रास्ते से उत्तर प्रदेश ले जाया जाएगा। किडनैपिंग के केस के अलावा उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद से पूछताछ की जाएगी। यूपी के बड़े अपराधियों में शामिल अतीक अहमद को जून 2019 में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर अहमदाबाद की साबरमती जेल में शिफ्ट किया गया था।

Compiled: up18 News