यूपी: सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने राज्‍य को दी नई एक्‍सप्रेस बसों की सौगात

Regional

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा लक्ष्य प्रदेश के एक लाख राजस्व गांवों को बस सेवा से जोड़ने का है। दस साल पुरानी बसों को स्क्रैप करके नई तैयार की जाएं।

उन्होंने निर्देश दिया कि परिवहन विभाग पर्यटन और राजस्व विभाग के साथ मिलकर ढाबे और होटल खुलवाने की योजना बनाए। इससे हजारों नौजवानों को रोजगार मिलेगा। स्वास्थ्य विभाग से चालक और परिचालकों के फिटनेस टेस्ट कराने का एमओयू करे।

मुख्यमंत्री योगी ने राजधानी एक्सप्रेस बसों और साधारण बसों को झंडी दिखाकर रवाना करने के साथ ही परिवहन निगम के 50 वर्ष पूरे होने पर लोगो का अनावरण किया। उन्होंने यूपी राही मोबाइल एप तथा पैसेंजर फीडबैक एप लांच किया। उन्होंने डाक विभाग की ओर से जारी स्पेशल कवर का अनावरण भी किया।

कुंभ व कोरोना में परिवहन निगम के कर्मचारियों ने किया सराहनीय कार्य

मुख्यमंत्री योगी ने परिवहन निगम के कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सबसे बड़े सांस्कृतिक आयोजन प्रयागराज कुंभ और कोरोना के दौरान परिवहन निगम की भूमिका सराहनीय रही। कुंभ के 45 दिन के आयोजन में 24 करोड़ श्रद्धालु सहभागी बने। इसके लिए परिवहन निगम के बेड़े में राज्य सरकार ने 5 हजार नई बसें उपलब्ध कराई थीं। श्रद्धालुओं को सुगम यात्रा कराने में परिवहन निगम ने अच्छी भूमिका का निर्वहन किया। वहीं सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना के दौरान परिवहन निगम के चालक-परिचालक, अधिकारी हर किसी को गंतव्य तक पहुंचाने में लगे रहे।

Compiled: up18 News