केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा, इंतजार करें… पीओके भारत में आएगा

National

सोमवार को भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के दौसा जिला मुख्यालय से रवाना होने से पहले वीके सिंह समेत भाजपा नेताओं ने प्रेस वार्ता की। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने हिंदुत्व के मुद्दे पर राहुल गांधी की ओर से हाल में दिए गए बयानों को लेकर कहा कि जो व्यक्ति भारत में पेंट-टीशर्ट और विदेश में जाकर कुर्ता-पायजामा पहने, उसके लिए क्या कहा जा सकता है।

उन्होंने कहा- राहुल गांधी ने जनेऊ पहनी, मंदिर जाकर घंटी बजाई व कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने से पहले नॉनवेज खाकर गए। ऐसे में जिन्हें पता ही नहीं है कि धर्म क्या होता है, उनके लिए कुछ नहीं बोला जा सकता।

उन्होंने कहा कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का स्टेटमेंट पढ़कर मुझे लगा कि वे अभी बचकाना ज्यादा हैं। कोई भी व्यक्ति अपने देश के लिए अच्छा भाव मन में नहीं रखता तो फिर उसके लिए कुछ नहीं कहा जा सकता।

अच्छे व उपयोगी नेता को मौका देगी पार्टी

प्रदेश में मुख्यमंत्री फेस के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा जहां भी चुनाव होते हैं, वहां भाजपा CM फेस घोषित नहीं करती बल्कि प्रधानमंत्री के चेहरे पर ही चुनाव लड़ती है। लेकिन सभी को मानकर चलना चाहिए कि जो लोग अच्छे, उपयोगी और जिन पर जनता का विश्वास है, ऐसे नेताओं को पार्टी मौका देगी।

बायोफ्यूल एलाइंस व भारत-यूरोप कॉरिडोर अहम

केंद्रीय मंत्री ने G-20 के आयोजन को सफलतम बताते हुए कहा- ऐसा व्यवस्थित आयोजन पहले कभी नहीं हुआ। देश के 60 शहरों में 200 मीटिंग का आयोजन हुआ। यदि विदेशी मेहमानों को भारत के बारे में जानकारी देनी है तो उन्हें देश के हर कोने में ले जाना होगा।

ऐसे सफल आयोजन के लिए दूसरे देशों ने भारत की प्रशंसा की है। साथ ही सम्मेलन में जो सामूहिक घोषणा पत्र जारी हुआ है, उसमें भारत की बड़ी जीत हुई है। यूक्रेन समेत कई मुद्दों पर दुनिया बंटी हुई थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की सूझबूझ से हम सब ने मिलकर ऐसा रास्ता निकाला कि किसी भी देश को उस पर आपत्ति नहीं हुई।

सामूहिक घोषणा पत्र में पहला तो बायोफ्यूल का एलाइंस बना व भारत से लेकर यूरोप तक कॉरिडोर, यह दोनों ही कार्य भारत की आर्थिक उन्नति के मार्ग को प्रशस्त करेंगे। G-20 के जॉइंट डिक्लेरेशन का कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी स्वागत किया है।

सुशासन के लिए सत्ता परिवर्तन जरूरी

केंद्रीय मंत्री ने नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कई मुद्दों पर राज्य की कांग्रेस सरकार को घेरते हुए कहा कि महिला उत्पीड़न में राजस्थान नंबर एक पर है, पेपर लीक कर युवाओं के साथ धोखाधड़ी की जा रही है, भ्रष्टाचार चरम पर है, साथ ही बिजली संकट से किसान बेतहाशा परेशान हैं।

उन्होंने राजस्थान में सुशासन लाने के लिए सत्ता परिवर्तन को जरूरी बताया। इस दौरान सांसद जसकोर मीणा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र गोठवाल व जिलाध्यक्ष प्रभुदयाल शर्मा समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Compiled: up18 News