राजनीतिक लाभ के लिए सनातन धर्म को लेकर भ्रांतियां फैला रहे हैं विपक्षी: वीके सिंह

National

यह बात केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कही। वे गुरुवार को इंदौर में थे। वे प्रदेश के अलग-अलग जिलों से निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होने के लिए आए हैं।

मीडिया से चर्चा में जनरल सिंह ने सनातन धर्म को लेकर कहा कि सनातन धर्म आज तक जिंदा है क्योंकि यह सबसे ज्यादा लचीला है और किताबों में बंधा नहीं है। आप चाहें जैसे पूजा करें, जहां चाहें वहां करें। कोई बंधन नहीं है।

बस आपके मन में एक अनुभूति होनी चाहिए कि कहीं एक ईश्वरीय शक्ति है जिसका सहारा आपको चाहिए। आप उसे चाहे जो नाम दें। जनरल सिंह ने इस अवसर पर मध्य प्रदेश सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि पिछले वर्षों में जिस तेजी से मप्र में विकास हुआ है वह अद्भुत है।

वह इंडिया नहीं बल्कि आइएनडीआइए है

एक सवाल के जवाब में जनरल सिंह ने कहा कि विपक्षी पार्टियों ने जो गठबंधन बनाया है वह इंडिया नहीं बल्कि आइएनडीआइए है। कुछ लोग सिर्फ भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। ये वे लोग हैं जो अपना असली चेहरा छुपाना चाहते हैं।

जितना राष्ट्रीय राजमार्ग इस्तेमाल करेंगे उतनी ही दूरी का लगेगा टैक्स

सिंह ने बताया कि टोल टैक्स और फास्टैग व्यवस्था में बहुत जल्दी बदलाव किया जा रहा है। आने वाले 6 माह में बदलाव लागू भी कर दिए जाएंगे। यह सिस्टम जीपीएस कैमरा आधारित रहेंगे। आपकी गाड़ी जैसे ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर आएगी और उतरेगी जीपीएस सिस्टम से उसकी आनलाइन एंट्री हो जाएगी। इस दूरी की गणना कर आपके बैंक खाते से उतनी रकम कट जाएगी। आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज आ जाएगा कि आपने इतने किमी राष्ट्रीय राजमार्ग इस्तेमाल किया है और इतना टैक्स कटा है।

Compiled: up18 News