श्रीनगर में निकली तिरंगा रैली, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी हुए शामिल

National

इस दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के आसमान में हर तरफ तिरंगे लहरा रहे हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभारी हैं, जिन्होंने कश्मीर के लोगों के दिलों में एकता का जोश भर दिया है। आज घाटी के युवा अपने हाथों में तिरंगे को शान से उठा रहे हैं।

उपराज्यपाल ने कहा, ‘मेरी माटी मेरा देश और हर घर तिरंगा लोगों में एकजुटता की भावना को और बढ़ा रही है।
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने भी तिरंगा रैली में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि इस बात पर गर्व महसूस हो रहा है कि वे भी आज ‘तिरंगा रैली’ का हिस्सा बने। पिछले साल की तुलना में इस साल की रैली बड़ी थी। हम देश में शांति के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। डीजीपी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के लिए सभी आवश्यक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के चलते सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है ताकि प्रदेशवासी बिना किसी डर के आजादी के इस पर्व को मना सकें। इससे पहले आजादी का अमृत महोत्सव के तहत पुलिस ने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया।

श्रीनगर में विशाल तिरंगा रैली के दौरान देशभक्ति और राष्ट्रवाद का जोश देखने को मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारतवासियों से इस साल 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में भाग लेने का आग्रह किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय ध्वज स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है और लोगों से ‘हर घर तिरंगा’ वेबसाइट पर तिरंगे के साथ अपनी तस्वीरें अपलोड करने का आग्रह किया। इस बार लाल किले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वतंत्रता दिवस ध्वजारोहण समारोह में पूरे देश करीब 1,800 विशेष अतिथि शामिल होंगे।

Compiled: up18 News