सरकार और विपक्ष के बीच तकरार: लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्‍थगित

National

कम से कम संसद का अपमान न करें: अनुराग ठाकुर

सदन के बाहर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि निश्चित तौर से देश सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास से आगे बढ़ रहा है। तभी भारत 10वें नंबर की अर्थव्यवस्था से 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बना। दुनिया ने भारत के नेतृत्व को माना है लेकिन कांग्रेस शायद ये मानने को तैयार नहीं है। कांग्रेस को सलाह देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि आप कम से कम संसद का अपमान न करें। देश के बारे में ऐसे विचार रखना दुर्भाग्य है। जब इंदिरा जी विदेश आई थीं तो उन्होंने देश के बारे में कुछ नहीं कहा था, आप उनसे ही कुछ सीख लीजिए।

मल्लिकार्जुन खरगे सरकार पर हमला, सदन नहीं चलने देने की है साजिश

राहुल गांधी के माफी मांगने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि जब-जब PM खुद बाहर गए हैं तो उन्होंने देश के खिलाफ बात की और जनता का अपमान किया। तो माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं है। सदन न चलने पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ये उनकी सदन को नहीं चलने देने की साजिश है और हमारी जो JPC की मांग है उसको नजरअंदाज करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। वे बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे को एक तरफ रखकर लोगों को राहुल गांधी का लोकतांत्रिक भाषण दिखा रहे हैं।

विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं: प्रह्लाद जोशी

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। जिस मुद्दे पर वित्त मंत्री ने बात की है उन्हीं मुद्दों को लेकर कुछ विषय उठाने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल गांधी ने सदन का जो घोर अपमान किया है उसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

हिम्मत है तो सदन में राहुल गांधी के बयान पर करा लें चर्चा: अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने चुनौती देते हुए कहा कि मोदी सरकार की हिम्मत है तो सदन में राहुल गांधी के बयान पर चर्चा करने की इजाजत दो… हम साबित कर देंगे कि असली देश विरोधी कौन है। रोजाना ये सरकार सदन को ठप कराना चाहती है और इल्जाम हम पर थोपने की कोशिश करते हैं। ये चालाकी की सरकार बनती जा रही है। चुनाव के मद्देनजर ये राहुल गांधी की छवि को धूमिल करने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

राहुल गांधी जो बोलते हैं उससे कांग्रेस को ही होता है नुकसान: किरेन रिजिजू

कांग्रेस सांसदों को आड़े हाथ लेते हुए केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि जब देश की हित की बात होती है तो कोई चुप नहीं बैठ सकता। राहुल गांधी या कांग्रेस नेता अपने हिसाब से जो बोलते हैं वो उनकी मर्जी है लेकिन देश को गाली देने और बदनाम करने का किसी को अधिकार नहीं है। राहुल गांधी जो बोलते हैं उससे कांग्रेस को ही नुकसान होता है।

Compiled: up18 News