आगरा: रिमझिम बारिश में भीगते हुए पर्यटकों ने किया मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार

Regional

आगरा: गुरुवार सुबह से ही रिमझिम रिमझिम बारिश हो रही थी। ऐसे में मोहब्बत की निशानी ताजमहल को देखने के लिए आने वाले पर्यटकों की भी कमी नहीं थी। पर्यटक रिमझिम बारिश में भीगते हुए मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार कर रहे थे। ताजमहल आने वाले हर जोड़े के दिल में भी यह ख्वाहिश होती है कि वो ताजमहल आये और उसे बारिश का आनंद मिल जाए

अपने मोबाइल में इन लम्हों को किया कैद

गुरुवार को मानसून की पहली बारिश में ताजमहल के अंदर मौजूद पर्यटकों ने रिमझिम बारिश का पूरा आंनद उठाया। उन्होंने ताज का दीदार किया और इन पलों को अपने मोबाइल में और कैमरे में भी कैद किया। पर्यटकों ने बढ़ चढ़कर डायना टेबल पर बैठ कर फोटो खिंचाये। पर्यटकों ने बताया कि आज का दिन उनके लिए बेहद खास रहा। जब वे आगरा आए थे तो गर्मी का एहसास था लेकिन खुशनुमा मौसम के बीच आज का दीदार अद्भुत रहा।

सपना हुआ पूरा

ताजमहल के दीदार को चंडीगढ़ से आए एक कपल ने बताया कि काफी समय से वह ताजमहल देखने की प्लानिंग कर रहे थे। उनका कहना था कि उनका सपना था कि वह बारिश के बीच मोहब्बत की निशानी का दीदार करें और आज उनका यह सपना पूरा हो गया। जब वह आगरा आए थे तो उन्होंने सोचा भी नहीं था कि वह आज रिमझिम बारिश के बीच ताजमहल का दीदार कर पाएंगे। बारिश ने ताजमहल की खूबसूरती को हजारों गुना बढ़ा दिया तो हमारे सपने को भी पूरा कर दिया।

पर्यटकों की रही अच्छी खासी संख्या

पिछले काफी समय से भीषण गर्मी पड़ रही थी। इसके चलते ताजमहल को दीदार के आने वाले पर्यटकों की संख्या में भी कमी आ गई थी लेकिन गुरुवार को ताजमहल निहारने के लिए आने वाले पर्यटकों की संख्या अच्छी-खासी रही। मौसम में बदलाव आया। रिमझिम बारिश हुई तो पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा हुआ।