‘कंडोम कमेंट’ पर बिहार की IAS हरजोत से राष्ट्रीय महिला आयोग ने किया जवाब तलब

Regional

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान

हरजोत कौर भामरा के बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए उनसे जवाब भी तलब कर लिया है। आयोग ने उनकी छात्रों से दी गई टिप्पणियों के लिए लिखित स्पष्टीकरण मांगा है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने हरजोत कौर भामरा से सात दिन के अंदर जवाब मांगा है।

ये है पूरा मामला

मंगलवार को बिहार की सीनियर आईएएस अधिकारी हरजोत कौर भामरा का एक वीडियो वायरल हुआ। एक कार्यक्रम में एक स्कूली छात्रा ने कहा कि क्या सरकार 20-30 रुपये का सेनेटरी पैड नहीं दे सकती? लड़की के सवाल के जवाब में सीनियर महिला आईएएस अधिकारी ने कहा कि 20-30 रुपये का सेनेटरी पैड दे सकते हैं।

कल को जींस-पैंट दे सकते हैं, परसों जूते क्यों नहीं दे सकते हैं? आईएएस अधिकारी हरजोत कौर आगे कहती हैं कि जब परिवार नियोजन की बात आएगी तो कल को कंडोम लोग मांगने लगेंगे। वो भी दे सकते हैं।

महिला एवं बाल विकास निगम, यूनिसेफ, सेव द चिल्ड्रेन और प्लान इंटरनेशनल ने ‘सशक्त बेटी, समृद्ध बिहार: टुवर्ड्स एन्हान्सिंग द वैल्यू ऑफ गर्ल चाइल्ड’ विषय पर एक वर्कशॉप का आयोजन किया था। इस वर्कशॉप में एक लड़की ने पूछा कि क्या सरकार 20-30 रुपये का सेनेटरी पैड नहीं दे सकती? इस पर महिला एवं बाल विकास निगम की अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक हरजोत कौर भामरा ने विवादित कमेंट किया था।

-एजेंसी