उत्तराखंड: पुलिस ने नहर से बरामद किया रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी का शव

Regional

राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट करके घटना पर दुख जताया और कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

उत्तराखंड में बीजेपी नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य को एक रिसेप्शनिस्ट की हत्या के मामले में गिरफ़्तार किया गया है.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट में लिखा, “आज प्रातः काल बेटी अंकिता का पार्थिव शव बरामद कर लिया गया. इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के भी आदेश दे दिए हैं. अभियुक्तों के गैर कानूनी रूप से बने रिजॉर्ट पर बुल्डोजर द्वारा कार्रवाई भी कल देर रात की गई है. हमारा संकल्प है कि इस जघन्य अपराध के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.”

छह दिन बाद मिली लाश

अंकिता की हत्या के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को पुलकित आर्य, रिजॉर्ट के मैनेजर सौरभ भास्कर और असिस्टेंट मैनेजर अंकित गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया था.

पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि हत्या के बाद उन्होंने अंकिता की लाश चीला कनाल में फेंक दी थी.
एएसपी शेखर चंद्र सुयाल के मुताबिक शुरुआती पूछताछ में उन्होंने को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन सख्ती बरतने पर उन्होंने सच कबूल कर लिया.
बीते सोमवार को जब अंकिता अपने कमरे में नहीं मिली और परिजनों को उसका कोई पता नहीं चला तो उन्होंने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

पुलकित आर्य के पिता विनोद आर्य बीजेपी सरकार में मंत्री रह चुके हैं. वो उत्तराखंड माटी कला बोर्ड के चेयरमैन थे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में ज़िलाधिकारियों को सभी रिजॉर्ट की जांच के आदेश दिए हैं और ग़ैरकानूनी ढंग से चल रहे सभी रिसॉर्ट पर कार्रवाई के लिए कहा है.

पौड़ी ज़िले के यमकेश्वर ब्लॉक में बने बीजेपी नेता के रिसॉर्ट पर शुक्रवार शाम बुलडोज़र चला. पुलकित आर्य ही इस रिजॉर्ट को चलाता था.

-एजेंसी