चंडीगढ़ में आज होने वाला मेयर का चुनाव टला, कांग्रेस और आप जाएंगी हाईकोर्ट

Regional

चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी मिलकर लड़ रही हैं.

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, ”आप और कांग्रेस ने मिलकर ये फ़ैसला लिया है कि हाईकोर्ट जाएंगे ताकि मेयर का चुनाव हो. जिसमें इंडिया गठबंधन जीत रही है और बीजेपी हार रही है. आप सोचिए ये तो मेयर का चुनाव है, इसने बीजेपी की नींद उड़ा दी है. लोकसभा चुनावों में क्या होगा.”

वो कहते हैं, ”हम आज भी चुनाव समिति से यही गुजारिश करेंगे कि अगर एक पीठासीन अधिकारी बीमार हुए हैं तो दूसरे को नियुक्त कर दें. आज चुनाव की तारीख़ थी. आज चुनाव होने चाहिए. ये दिखाता है कि बीजेपी डर गई है और बच्चे जैसा बर्ताव कर रही है.”

राघव बोले, ”हम लोगों के पास आज इस बिल्डिंग में जाने के लिए पास थे. पर एंट्री बंद कर दी गई. कहा गया कि पीठासीन अधिकारी बीमार हैं. चंडीगढ़ में जो हुआ वो झलकी है. 2024 चुनाव में भी ये प्रभावित करने के लिए हर नुस्खा अपनाएंगे. हमने हाईकोर्ट में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए अपील की है.”

चंडीगढ़ के कांग्रेस प्रमुख हरमोहिंदर सिंह लकी ने कहा, ”बीजेपी हार से डर गई है. ये लोग नैतिक तौर पर तभी हार गए जब ये वोट डालने के लिए नहीं आए. ये दिखाता है कि बीजेपी अपनी हार स्वीकार नहीं कर सकती.”

-एजेंसी