आगरा: ज्वेलर्स मार्केट में ठगों ने बिछाया जाल, कई दुकानदार को ठगकर सोने का माल कर रहे पार

Crime

आगरा: एक शातिर की वजह से सुल्तानपुरा ज्वेलर्स मार्केट में हड़कंप मचा हुआ है। शातिर ज्वेलर्स के पास आता है, उन्हें उनका बहुत पुराना ग्राहक बताता है। उनके पैर छूता है और फिर सोने चांदी के आभूषण दिखाने के लिए कहता है। ज्वेलर्स को भरोसे में लेने के बाद अपने पास से पीली धातु देकर ज्वेलर्स का असली माल लेकर फरार हो जाता है। एक नहीं बल्कि इस मार्केट के कई ज्वेलर्स को यह शातिर अपना निशाना बना चुका है। अब सभी लोग इस शातिर का पता लगाने में लगे हुए।

मामला सदर थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर आई स्थित ज्वेलर्स मार्केट का है। यहां पर ज्वेलर्स सचिन की बहुत पुरानी दुकान है। पास में ही सचिन की पिता की भी ज्वेलर्स की दुकान है। पीड़ित सचिन ने बताया कि शातिर युवक सबसे पहले उनके पिताजी के पास पहुंचा था। जाते ही उसने पिता जी के पैर छुए और कहा कि वह उनकी दुकान का बहुत पुराना ग्राहक है। बातचीत करते हुए उसने पिताजी को भरोसे में लिया। फिर पीली धातु की चूड़ियां निकाली और उन्हें सोने की बताकर लाख भरवाने की बात कहने लगा।

इतने में ही उसने सोने की चेन दिखाने को कहा। शातिर ने 12 सोने की चेन पसंद की और कहा कि आपके पास सोने की चूड़ियां हैं, आप उन्हें गारंटी के तौर पर रखिए। मैं अपने घर पर चैन दिखाकर वापस ले आऊंगा। भरोसे के चलते ज्वेलर्स ने उन्हें चैन दे दी लेकिन वह अभी तक वापस नहीं लौटा।

जब शातिर वापस नहीं लौटा तो पूरे ज्वेलर्स मार्केट में हंगामा मच गया। पता चला कि उस शातिर ने मार्केट के कई और ज्वेलर्स को भी अपना निशाना बनाया। उनसे भी वह आभूषण लेकर फरार हो गया। पता चला कि शातिर ठग है तो आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। पीड़ित सचिन के सीसीटीवी में वह युवक कैद हो गया।

पीड़ित ज्वेलर्स सचिन ने उसकी कई फोटो निकलवाई है, साथ ही पुलिस को भी तहरीर देने की बात कही है जिससे इस शातिर को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके और उससे माल वापस लिया जा सके।