राजस्थान भाजपा की तीसरी लिस्ट जारी, गहलोत के खिलाफ लड़ेंगे महेंद्र सिंह राठौड़

Politics

भाजपा ने अपनी इस सूची से ये भी साफ कर दिया है कि वह राजस्थान में कांग्रेस को किसी भी तरह का वॉकओवर देने के मूड में नहीं है. इसीलिए सरदारपुरा सीट से सीएम अशोक गहलोत के सामने मैदान में महेंद्र सिंह राठौड़ को उतारा गया है. वहीं टोंक में सचिन पायलट से मुकाबला करने की जिम्मेदारी अजीत सिंह मेहता को दी गई है. माना जा रहा है कि शेष सीटों पर भी नाम तकरीबन फाइनल हैं, जिन्हें पार्टी की ओर से जल्द घोषित कर दिया जाएगा.

भाजपा की गुरुवार को जारी तीसरी सूची में 58 नामों को जगह दी गई है, इससे पहले भाजपा क्रमश: 41 और 83 उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर चुकी है. माना जा रहा है कि शेष सीटों पर भी नाम तकरीबन फाइनल हैं, जिन्हें पार्टी की ओर से जल्द घोषित कर दिया जाएगा. फिलहाल तीसरी सूची में पार्टी ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार घोषित करने के साथ ही हवामहल से बाल मुकुंद आचार्य को मैदान में उतारा है.

दल बदलुओं को टिकट की सौगात

भाजपा की सूची में दल बदलकर भाजपा का दामन थामने वाले नेताओं को भी तरजीह दी गई है. इसमें बुधवार को ही कांग्रेस और आरएलपी से इस्तीफा देकर भाजपा में आए तीन नेताओं के नाम शामिल हैं. जिनमें कांग्रेस से आए दर्शन सिंंह गुज्जर को करौली से, कांग्रेस से ही आए सुभाष मील को खंगडेला से और आएलपी से भाजपा में आए उदय लाल डांगी को वल्लभर नगर से टिकट दिया गया है.

– एजेंसी