महुआ और दानिश को निशिकांत दुबे ने दी अभद्र सवाल साबित करने की चुनौती

Politics

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा और बीएसपी सांसद दानिश अली ने एथिक्स कमेटी पर बेहद निजी और भद्दे सवाल पूछे जाने के आरोप लगाए हैं.

गुरुवार को संसदीय एथिक्स कमेटी से विपक्षी सांसद वॉकआउट कर गए. बाहर निकलते हुए महुआ मोइत्रा ने कहा, “ये एथिक्स कमेटी है? ये भद्दे सवाल पूछ रहे हैं?”

निशिकांत दुबे ने एक ट्वीट में कहा, “अनुसूचित जाति के सांसद विनोद सोनकर जी की छवि को सांसद दानिश अली ने ठेस पहुँचाई है. दर्शन हीरानंदानी ने अपने हलफ़नामे में महुआ (भ्रष्टाचारी सांसद) के देश-विदेश के हवाई जहाज़,होटल व गाड़ी के खर्च (पैसे) देने की बात कही है.”

दुबे बोले- ”एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष सोनकर जी ने महुआ से टिकट व होटल का बिल माँगा, यदि इसके अलावा उन्होंने महुआ जी के किसी भी पुरुष मित्र या होटल में पुरुष मित्र के साथ रुकने का प्रश्न पूछा होगा तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूँगा.”

वो लिखते हैं, ”जानकारी के लिए संसद की तरह ही संसदीय कमेटी में भी डिबेट शब्दशः लिखी जाती है. कांग्रेस और जदयू के सांसद में यदि हिम्मत है तो डिबेट की कॉपी दिखाएं. महिला के विक्टिम कार्ड के चक्कर में इतने ओछे नहीं बनिए दानिश.”

क्या है मामला?

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने भारतीय कारोबारी गौतम अदानी और उनकी कंपनियों के समूह को निशाना बनाने के लिए लगातार संसद में सवाल पूछे और वह भी रिश्वत लेकर.
संसद की एथिक्स कमेटी दुबे की शिकायत पर सुनवाई कर रही है और इस मामले में दो नवंबर को महुआ को कमेटी के सामने पेश होने को कहा गया था.

Compiled: up18 News