जिला अस्पताल आगरा में उमड़ा मरीजों का सैलाब, लगभग 5000 मरीजों ने लिया उपचार

स्थानीय समाचार

आगरा: सोमवार को आगरा के जिला अस्पताल में मरीजों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एके अग्रवाल को भी व्यवस्थाएं संभालनी पड़ी। सुबह से ही बड़ी संख्या में मरीजों की पहुंचने का दौर शुरू हुआ, जो दोपहर 2:00 बजे के बाद तक भी चलता रहा। मरीजों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए सीएमएस डॉ. एके अग्रवाल ने सर्जरी विभाग में जाकर खुद मरीज भी देखें और उन्हें उचित परामर्श भी दिया।

ढाई हजार से अधिक बनी नई पर्ची, लगभग 5000 मरीजों ने लिया उपचार

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एके अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को हफ्ते का पहला दिन था तो मरीजों की अच्छी खासी भीड़ भी जिला अस्पताल में देखने को मिली। पर्चा बनवाने वाले काउंटर पर सुबह से ही भीड़ थी। सभी काउंटरों को शुरू करा दिया गया था लेकिन इसके बावजूद भीड़ अधिक होने के कारण हाथों से भी पर्चे बनवाए गए। सोमवार को लगभग 700 के करीब मैनुअल पर्चे भी बने। सीएमएस ने बताया कि लगभग ढाई हजार नए मरीजों के पर्चे थे और इतने ही पुराने मरीजों ने भी जिला अस्पताल के चिकित्सकों से परामर्श और उपचार लिया। यानी सोमवार को लगभग 5000 से अधिक मरीजों ने उपचार लिया।

ओपीडी के बाहर लगी लंबी-लंबी लाइनें

सोमवार को जिला अस्पताल के सभी विभागों की चल रही ओपीडी के दौरान मरीजों की लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिली। सबसे ज्यादा भीड़ तो सर्जरी और बाल रोग विभाग में देखने को मिली। यहां पर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए जिला अस्पताल प्रशासन को खासा मेहनत करनी पड़ी। बाल रोग विभाग के बाहर तो धक्का-मुक्की भी देखने को मिली। दूरदराज से आए लोग अपने बच्चे को दिखाने के लिए घंटो लाइन में इंतजार करते देखे गए। बहुत से मरीज तो थक कर जमीन पर ही बैठ गए। धनौली से आए एक दंपति ने बताया कि लाइन में लगे हुए लगभग एक घंटा हो गया तब जाकर वह अपने बच्चे को दिखा पाए।

2:30 बजे के बाद भी चली ओपीडी

जिला अस्पताल की सीएमएस ने डॉ. एके अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को मरीजों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। उन्होंने सुबह ही सभी चिकित्सकों को दिशा निर्देश जारी कर दिए थे कि जब तक जिला अस्पताल में मरीज हैं, ओपीडी संचालित रहेगी। दोपहर 2:00 बजे ओपीडी बंद हो जाती है लेकिन चिकित्सकों ने दोपहर 2:30 बजे के बाद तक भी ओपीडी को जारी रखा जिससे हर मरीज को इलाज और परामर्श मिल सके।