आगरा: ग्रामीणों से ठगी को लेकर भाकियू टिकैत के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव नरहौली के एक युवक ने क्षेत्र के ग्रामीणों से विकास कार्य योजनाओं का लालच देकर लाखों रुपए की ठगी की है। जिसे लेकर भारतीय किसान यूनियन टिकैत के कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों के साथ एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को भारतीय किसान यूनियन टिकैत के ब्लॉक उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौहान क्षेत्र के ग्रामीण महिलाओं और पुरुषों के साथ तहसील बाह परिसर एसडीएम कार्यालय पहुंचे पहुंचे। और धरने पर बैठकर अपनी मांग करने लगे। उप जिलाधिकारी बाह को किसान नेता एवं ग्रामीणों ने ज्ञापन देकर अवगत कराया कि ब्लॉक बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव नरहौली निवासी युवक अपने आप को जिला विकास अधिकारी आगरा कार्यालय में नियुक्त कर्मचारी बताते हुए क्षेत्र के भोले-भाले गरीब ग्रामीण महिलाओं एवं पुरुषों को आवास दिलाने, हैंडपंप लगवाने, विधवा पेंशन चालू करवाने, आदि पात्र श्रेणी के विकास कार्य कराने का लालच देकर जालसाजी के साथ कागज तैयार कर लोगों से लाखों रुपए रुपए ठग लिए और उनका आज तक कोई काम नहीं हुआ है। अलग-अलग गांव के परेशान ग्रामीण एक दूसरे से मिले और उन्होंने बाह थाने में आरोपी के खिलाफ प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की आरोप है कि पुलिस आरोपी को उठाकर चौकी जरार चौकी तक लाई उसके बाद बिना जांच किए छोड़ दिया।

पीड़ित ग्रामीणों ने एसएसपी आगरा सहित क्षेत्राधिकारी बाह को प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया मगर कोई सुनवाई नहीं हुई। जिस पर एसडीएम बाह रतन सिंह वर्मा को ज्ञापन सौंपकर आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराने की एवं रुपए वापस दिलाने की मांग की गई है। एसडीएम ने सभी पीड़ित लोगों को पुलिस से मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार