आगरा का पश्चिमपुरी चौराहा बना अक्रूर चौक, महापौर नवीन जैन ने किया अनावरण

स्थानीय समाचार

आगरा। आज रविवार को महापौर नवीन जैन और आरएसएस के अशोक कुलश्रेष्ठ जी ने संयुक्त रूप से वार्ड 89, प्रतीक विहार में माता मंदिर पार्क के जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास किया। पार्क में विकास कार्य शुरू होने से उत्साहित क्षेत्रीय जनता और कार्यकर्ताओं ने महापौर नवीन नवीन जैन का स्वागत अभिनंदन किया।

शिलान्यास समारोह में संबोधित करते हुए महापौर नवीन जैन ने कहा कि शहर में सड़क, नाली और खरंजा के गुणवत्तापूर्ण निर्माण कराने के साथ-साथ आगरा नगर निगम के माध्यम से शहर के चौराहों और पार्कों को भी विकसित व सुंदर बनाए जाने का काम किया जा रहा है। वार्ड 89, प्रत्येक विहार में माता मंदिर पार्क की दशा खराब थी। यहां के लोगों ने पार्क में गंदगी होने और अव्यवस्थित होने की शिकायत की थी जिसके बाद इस पार्क के जीर्णोद्धार के लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए थे।

महापौर नवीन जैन ने बताया कि लगभग छह लाख की लागत से माता मंदिर पार्क का जीर्णोद्धार किया जाएगा। जिसमें मंदिर के पार्क के चारों ओर बढ़िया इंटरलॉकिंग, गेट का निर्माण, बाउंड्री वॉल जीर्णोद्धार के साथ-साथ हरा भरा बनाकर पार्क पेड़-पौधों को सींचने के लिए समुचित पानी का इंतजाम किया जाएगा।

इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल सारस्वत, बबलू चौधरी, अरुण गौतम, रवि सारस्वत, सत्येंद्र पाठक, गौरव जैन आदि मौजूद रहे।

पश्चिमपुरी चौराहा बना अक्रूर चौक

वहीँ, सिकंदरा पश्चिम पुरी चौराहा पर महापौर नवीन जैन, आरएसएस के अशोक कुलश्रेष्ठ जी और क्षेत्रीय पार्षद मंजू वार्ष्णेय ने संयुक्त रूप से पश्चिम पुरी चौराहा का नाम बदल कर अक्रूर चौक के नाम से रखे जाने की शिला पट्टिका का अनावरण किया।

महापौर नवीन जैन ने बताया कि समाज के लोगों ने क्षेत्रीय पार्षद के माध्यम से पश्चिम पुरी चौराहा का नाम अक्रूर चौक के नाम पर रखे जाने का प्रस्ताव दिया था, जिसे सर्वसम्मति से पास किया गया था। आज अक्रूर चौक के नाम से शिला पट्टिका का अनावरण किया गया है जिसके बाद पश्चिम पुरी चौराहा अब अक्रूर चौक के नाम से जाना जाएगा।

इस मौके पर विनय कुमार वार्ष्णेय, डॉ अशोक वार्ष्णेय, मनीष गुप्ता,, पार्षद सुषमा जैन, दाऊ दयाल, मुनेंद्र वार्ष्णेय हरि शंकर आदि मौजूद रहे।