आगरा: हिंदूवादी संघटन के कार्यकर्ताओं ने पकड़ा गोवंश से भरा ट्रक, प्रशासन की कड़े कदम उठाने की मांग

स्थानीय समाचार

आगरा: आगरा जिले में गौकशी और गौवंशो की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। रविवार रात अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने गौवंशो से भरा हुआ एक ट्रक को पकड़ा जिसमें भारी संख्या में गोवंश थे। घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुँची पुलिस ने ट्रक को हिरासत में लिया और हिंदूवादियों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी।

घटना रविवार रात की है। अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं को बीती रात सूचना मिली कि एक ट्रक जिसका नंबर RJ 05 GB 3900 सैया की तरफ से दक्षिण बाईपास के रास्ते होता हुआ मेवात की तरफ जाएग। इस सूचना पर हिंदू महासभा ने तोरा चौकी पर बैरियर लगा दिया। ट्रक ड्राइवर ने अपने आप को घिरा देख ट्रक आगरा की तरफ भगा दिया। कार्यकर्ताओं ने ट्रक का पीछा करना प्रारंभ किया और कुर्ला मोड़ पर रोक लिया। ट्रक ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को बीच रोड पर रोक दिया जिससे पीछे आ रहा एक अन्य ट्रक अपने आप को कंट्रोल नहीं कर पाया और गाय से भरे ट्रक में टक्कर मार दी। जिसका लाभ उठाकर ड्राइवर क्लीनर एवं एक अन्य व्यक्ति मौके से एक को छोड़कर भाग गए।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने बताया कि जब ट्रक खोलकर देखा तो उसमें 22 गोवंश बुरी तरीके से रस्सी से बंधे हुए थे जिनको कार्यकर्ताओं ने बड़ी मुश्किल से रस्सी काट कर मुक्त कराया। थाना पुलिस एवं 112 नंबर पर डायल कर पुलिस को मौके पर बुला लिया लेकिन पुलिस डेढ़ घंटा लेट आई जिसको लेकर कार्यकर्ताओं में गहरा रोष व्याप्त हो गया और वहीं हाईवे पर धरने पर बैठ गए।

सीओ खेरागढ़ महेश कुमार के उचित कार्यवाही कराने के आश्वासन के बाद कार्यकर्ताओं ने हाईवे पर जाम खोल दिया। राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने कहा कि आगरा गौ तस्करी के लिए बहुत बड़ा अड्डा बन चुका है जिसकी जानकारी शासन और प्रशासन को लिखित ज्ञापन देने के बावजूद गौ तस्करी नहीं रुकने का नाम ले रही है ।1 सप्ताह में दो बार हिंदू महासभा कार्यकर्ताओं ने गायों को हाईवे से मुक्त कराया।

विगत दिनों दक्षिण बाईपास पर एक ट्रक पकड़ा जिसका मुकदमा थाना मलपुरा में दर्ज कराया। दूसरा ट्रक गायों से भरा हुआ आगरा धौलपुर कुर्रा मोड़ पर पकड़ा है जिसका मुकदमा थाना इरादत नगर में दर्ज कराया। अखिल भारत हिंदू महासभा ने एसएसपी आगरा से मांग की है कि गायों के सम्मान में थाना इलाका पुलिस को कड़े कदम उठाने का निर्देश दे जिससे भविष्य में गौ तस्करी पर लगाम लगाई जाए।

कार्यकर्ताओं ने एलान किया कि अब अगर आगरा की धरती पर कंटेनर गायों से भरा पकड़ा गया तो उस कंटेनर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय लखनऊ पर ले जाने का कार्य हिंदू महासभा के कार्यकर्ता करेंगे।