आगरा: ताजमहल पर बंदरो का तांडव जारी, स्पेनिश पर्यटक पर बंदरों के झुंड ने हमला बोला हमला, किया घायल

Local News

आगरा: ताजमहल पर बंदरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। खूंखार बंदर लगातार विदेशी पर्यटकों को अपना निशाना बना रहे हैं लेकिन जिला प्रशासन और संबंधित विभाग की नींद टूटी हुई नजर नहीं आ रही है। बुधवार को भी मोहब्बत की निशानी ताजमहल को देखने की हसरत लेकर एक विदेशी पर्यटक ताजमहल पहुंची थी। ताजमहल पर टिकट काउंटर से टिकट खरीदने के दौरान ही इस विदेशी पर्यटक पर बंदरों के झुंड ने हमला बोल दिया। जुगाड़ बंदरों ने इस विदेशी पर्यटक के टांग पर काट खा लिया। वहां मौजूद लोगों की मदद से इस विदेशी पर्यटक की जान बच पाई।

स्पेन से आई विदेशी पर्यटक

बुधवार सुबह जिस विदेशी पर्यटक को बंदरों ने अपना निशाना बनाया वह स्पेन की है। विदेशी पर्यटक का नाम क्रिस्टीना है। क्रिस्टीना आज सुबह ही ताजमहल को निहारने के लिए पहुंची थी लेकिन ताज की टिकट खरीदने के दौरान खूंखार बंदरों ने हमला बोल दिया और इस हमले में क्रिस्टीना घायल हो गई। विदेशी पर्यटक पर बंदरों के हमले को देखकर वहां अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने बमुश्किल क्रिस्टीना को खूंखार बंदरों से बचाया।

जिला अस्पताल में हुआ इलाज़

बंदरों का शिकार हुई क्रिस्टीना को उपचार के लिए उनका गाइड जिला अस्पताल लेकर आया। यहां पर सबसे पहले उन्हें एंटी रैबीज वैक्सीन लगवाया गया और इमरजेंसी वार्ड में ले जाकर उपचार कराया।

रहा बुरा अनुभव

इलाज कराने के दौरान जब विदेशी पर्यटक क्रिस्टीना से वार्ता हुई तो उन्होंने इस पर बोलने से मना कर दिया। बस उन्होंने यह कहा कि यह उनके लिए बुरा अनुभव था लेकिन इलाज कराने के दौरान उन्होंने सेल्फी भी ली। जब उनसे सेल्फी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस अनुभव को भी वह फोटो के माध्यम से सहेज कर रखेंगी।

गाइड ने दी तीखी प्रतिक्रिया

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर क्रिस्टीना के साथ आए गाइड ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उनका कहना था कि ताजमहल पर आए दिन विदेशी पर्यटक खूंखार बंदरों का शिकार हो रहे हैं लेकिन इसके बावजूद स्थानीय प्रशासन और एएसआई व वन विभाग कोई उचित कार्रवाई नहीं कर रहा है। जिसका खामियाजा देश यह विदेशी पर्यटक उठा रहे हैं। विदेशी पर्यटकों के साथ घटना होने पर विदेशों में भी भारत की छवि धूमिल हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.