आगरा: विपक्षियों से पैसे लेने की बात कहते हुए मुस्लिम लीग के अध्यक्ष का वीडियो वायरल, प्रत्याशी ने जताया आक्रोश

Politics

आगरा: ताजनगरी में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के जिलाध्यक्ष का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह विपक्षी पार्टियों से पैसा लेने की बात कहते नजर आ रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद दक्षिण विधानसभा के मुस्लिम लीग के प्रत्याशी अबू उलाई ने पलटवार किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिलाध्यक्ष मोहम्मद खालिक ने उनका भी मानसिक शोषण किया है और अन्य पार्टियों से पैसा लेकर विधान सभा चुनावों में मुस्लिम लीग को कमजोर करने की साजिश में लगे रहे। वायरल वीडियो आगरा की मुस्लिम राजनीति में चर्चा का विषय बना हुआ है।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनावों के दौरान इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने भी आगरा में अपने प्रत्याशी उतारे थे। जिसमें से दक्षिण विधानसभा सीट से अबु उलाइ को प्रत्याशी के तौर पर उतारा गया था। मुस्लिम लीग के जिलाध्यक्ष मोहम्मद खालिद का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह विपक्षी पार्टियों से पैसा लेने की बात को स्वीकार करते नजर आ रहे हैं।

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के जिलाध्यक्ष के वायरल वीडियो के बाद दक्षिण विधानसभा से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी अबू उलाई ने भी जिला अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने बताया कि जिला अध्यक्ष ने पार्टी विरोधी काम किया है। उनको मोहरे की तरह इस्तेमाल किया है और उनका बहुत सारा रुपया इस विधानसभा चुनावों में खर्च करा दिया है जबकि जिलाध्यक्ष की मंशा अन्य पार्टियों से ही पैसा लेकर उन्हें चुनावों में हरवाने की है जो कि वायरल वीडियो में स्पष्ट तौर पर है। वह इस विषय पर जिला अध्यक्ष के खिलाफ मानसिक उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराएंगे। उन्होंने बताया कि जिला अध्यक्ष का इतिहास आपराधिक है और वह पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

वायरल वीडियो के जवाब में जिलाध्यक्ष मोहम्मद खालिक ने भी एक वीडियो जारी कर अपनी सफाई दी है। उन्होंने कहा कि इस वीडियो को एडिट करके विरोधी दुष्प्रचारित कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आगरा दक्षिण से प्रत्याशी अबु उलाई लोगों से रुपए ऐठने का काम करते हैं। इस बात की जानकारी उन्हें अब हुई है। वह पार्टी आलाकमान से इस बात की शिकायत भी करेंगे।

बरहाल उत्तर प्रदेश में सियासी तौर पर जमीन तलाश कर रही इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के लिए इस तरह के आरोप प्रत्यारोप कितना नुकसान पहुंचा पाते हैं यह तो विधानसभा चुनावों की मतगणना के दिन ही स्पष्ट हो पाएगा लेकिन वीडियो के वायरल होने से मुस्लिम समाज में एक हलचल सी पैदा हो गयी है।