APP पार्टी ने हार्दिक पटेल को दिया खुला ऑफर, कांग्रेस में समय बर्बाद न करने की सलाह भी दी

Politics

गुजरात कांग्रेस इकाई में मचे घमासान के बीच हार्दिक पटेल को आम आदमी पार्टी ने खुला ऑफर दिया है। AAP के गुजरात यूनिट के अध्यक्ष गोपाल इतालिया ने कहा कि कांग्रेस से शिकायत करने के बजाय उन्हें आम आदमी पार्टी में योगदान देना चाहिए।

गौरतलब है कि हार्दिक पटेल ने राज्य नेतृत्व पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा था कि उन्हें अब तक स्पष्ट जिम्मेदारी नहीं दी गई है। उन्होंने कहा था कि उन्हें ऐसा लगा जैसे दूल्हे को जबरन नसबंदी के लिए मजबूर किया गया हो।

गोपाल इतालिया ने कहा, ‘अगर हार्दिक पटेल को कांग्रेस पसंद नहीं है, तो उन्हें AAP जैसी विचारधारा वाली पार्टी में शामिल हो जाना चाहिए। कांग्रेस से शिकायत करने और अपना समय बर्बाद करने के बजाय उन्हें यहां योगदान देना चाहिए। कांग्रेस जैसी पार्टी में उनके जैसे समर्पित लोगों के लिए जगह नहीं होगी।’

हार्दिक ने कांग्रेस पर लगाए आरोप

एक दिन पहले ही हार्दिक पटेल ने आरोप लगाया था कि पार्टी का प्रदेश नेतृत्व उन्हें परेशान कर रहा है और राज्य के कांग्रेस नेता चाहते हैं कि ‘मैं पार्टी छोड़ दूं।’ हार्दिक पटेल पर्याप्त जिम्मेदारियों के साथ उन पर भरोसा न करने के लिए पार्टी के खिलाफ हो गए हैं।

हार्दिक ने निकाली भड़ास

हार्दिक का आरोप है कि पार्टी उनका सही से इस्तेमाल नहीं कर रही है। हार्दिक ने राज्य नेतृत्व के प्रति अपनी निराशा व्यक्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने दावा किया, ‘न ही मुझे महत्वपूर्ण बैठकों में भाग लेने के लिए बुलाया गया और न ही किसी फैसले की प्रक्रिया का हिस्सा बनाया गया।’

हार्दिक ने आरोप लगाया कि गुजरात में कांग्रेस विभाजित है और पार्टी दशकों से अंदरूनी कलह के कारण सत्ता हासिल नहीं कर पाई है। हार्दिक ने स्पष्ट किया कि फिलहाल उनकी कांग्रेस छोड़ने की कोई योजना नहीं है।

मुश्किल में गुजरात कांग्रेस

गुजरात में कांग्रेस के लिए मुश्किलों का दौर शुरू हो गया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता तेजी से बीजेपी और आम आदमी पार्टी (AAP) का रुख कर रहे हैं। गुरुवार को ही सौराष्ट्र क्षेत्र से दो वरिष्ठ कांग्रेस नेता इंद्रनील राजगुरु और वश्राम सगाठिया ने AAP जॉइन कर बड़ा झटका दिया। इस बीच गढड़ा सुरक्षित सीट से पूर्व विधायक प्रवीण मारू भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

-एजेंसियां